ज्ञानवापी मामला: तहखाने में पूजा करने की अनुमति मिलने के बाद आज पहला जुमा, वाराणसी के संवेदनशील इलाकों पर पुलिस की नजर

तहखाने में पूजा करने की अनुमति मिलने के बाद आज पहला जुमा, वाराणसी के संवेदनशील इलाकों पर पुलिस की नजर
  • बुधवार को मिली थी तहखाने में पूजा करने की अनुमति
  • जिला कोर्ट के इस फैसले के बाद आज है पहला जुमा
  • संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च कर रही है पुलिस

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। इसी हफ्ते बुधवार को वाराणसी जिला कोर्ट ने हिंदू पक्ष को ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने में पूजन-अर्चना करने की मंजूरी दी थी। इसके बाद देर रात करीब डेढ़ बजे व्यासजी तहखाने में 31 साल बाद पूजा हुई। तहखाने में हुई पूजा-अर्चना का वीडियो भी सामने आया था। इस फैसले के बाद आज पहला जुमा है। इसलिए वाराणसी में पुलिस जुमे की नमाज को लेकर काफी सतर्क है। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च कर रही है।

जिला कोर्ट ने दी पूजा करने की मंजूरी

बता दें कि बुधवार को वाराणसी जिला कोर्ट ने व्यासजी के परिवार की याचिका पर तहखाने में पूजा करने की इजाजत दी थी। इसके साथ ही कोर्ट ने वाराणसी के जिलाधिकारी को एक हफ्ते के अंदर पूजा का प्रबंध करने का आदेश भी दिया था। जिसके बाद जिलाधिकारी पुलिस प्रशासन के बाद यहां पहुंचे और पूजा करने के लिए आवाश्यक प्रबंध किए।

देर रात डेढ़ बजे तक हुई पूजा-अर्चना

वाराणसी जिला कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद देर रात बैरिकेडिंग से रास्ता बनाते हुए व्यासजी का तहखाना खोल दिया गया। जिसके बाद ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने में देर रात साढ़े बारह बजे वाराणसी जिलाधिकारी, वाराणसी पुलिस कमिश्नर, डीसीपी और अन्य पुलिस अधिकारियों की टीम की मौजूदगी में पूजा शुरू हुई थी। यह पूजा रात लगभग डेढ़ बजे तक चली।

Created On :   2 Feb 2024 3:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story