बड़ा हादसा: मथुरा स्टेशन के प्लेटफॉर्म 2 पर चढ़ी ट्रेन

मथुरा स्टेशन के प्लेटफॉर्म 2 पर चढ़ी ट्रेन
  • मथुरा में टला बड़ा हादसा
  • स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर चढ़ी ट्रेन
  • जांच पड़ताल जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के मथुरा में एक बड़ा हादसा होते होते बच गया, बीती देर रात एक ट्रेन मथुरा स्टेशन के प्लेटफॉर्म 2 पर चढ़ गई। घटना के बाद स्टेशन पर लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। गनीमत ये रही कि हादसे में कोई चपेट में नहीं आया। हादसे से पहले सभी सवारियां उतर चुकी थी। ट्रेन लोकल बताई जा रही है जो दिल्ली से मथुरा चलती है। हादसा उस दौरान हुआ जब ट्रेन को बंद कर तय स्थान पर खड़ा करना लेकिन ट्रेन की ब्रेक की जगह एक्सीलेटर दब गया और ट्रेन प्लेटफॉर्म पर जा चढ़ी।

घटना की जानकारी मिलते ही फौरन रेलवे के अधिकारी, कर्मचारी व पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। इस घटना को लेकर लोगों का कहना है कि गनीमत रही कि कोई ट्रेन की चपेट में नहीं आया, अन्यथा जानमाल का बड़ा नुकसान हो सकता था।

मिली जानकारी के अनुसार, करीब दस बजे शटल (लोकल) ट्रेन नई दिल्ली से मथुरा पहुंची थी। ट्रेन में सवार सवारियां उतर चुकी थीं। ट्रेन की शटरिंग (बंद) कर खड़ा करना था। बताया जा रहा है कि चालक को ट्रेन रोकने के लिए ब्रेक लगाने थे, लेकिन एक्सीलेटर दब गया, इसके बाद ट्रेन अवरोधक को तोड़कर स्टेशन के ऊपर चढ़ गई। कोई इसे मानवीय भूल बता रहा है तो कोई तकनीकी खराबी। लेकिन ये जांच में स्पष्ट होगा कि ट्रेन प्लेटफॉर्म के ऊपर कैसे चढ़ी। हालफिलहाल रेलवे की ओर से हादसे की वजह से संबंधित कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

मथुरा रेलवे स्टेशन के निदेशक ने बताया कि ट्रेन शकूर बस्ती से आ रही थी। सभी यात्री ट्रेन से उतर गए थे। प्लेटफॉर्म पर ट्रेन कैसे चढ़ गई, घटना की जांच-पड़ताल की जा रही है। घटना की वजह से अप-लाइन पर कुछ ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

Created On :   27 Sep 2023 4:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story