हरियाणा के नूंह में बृजमंडल यात्रा के दौरान भिड़े दो गुट, जमकर हुई फायरिंग और पथराव, पुलिस बल मौके पर तैनात, जिले की सीमाएं सील, धारा 144 लागू

हरियाणा के नूंह में बृजमंडल यात्रा के दौरान भिड़े दो गुट, जमकर हुई फायरिंग और पथराव, पुलिस बल मौके पर तैनात, जिले की सीमाएं सील, धारा 144 लागू
  • दो समुदाय के बीच हुई हिंसक झड़प
  • पथराव में कई लोग हुए घायल
  • पुलिस पर भी किया हमला

डिजिटल डेस्क, नूंह। हरियाणा के नूंह में बृजमंडल यात्रा के दौरान दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई। विश्व हिंदू परिषद और मातृशक्ति दुर्गावाहिनी की ओर से निकाली जा रही इस यात्रा में उस दौरान बवाल मच गया जब तिरंगा पार्क के पास एक समुदाय विशेष के लोगों ने यात्रा पर पथराव करना शुरू कर दिया। इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई, उन्हें आग के हवाले कर दिया गया और इस दौरान वहां तैनात पुलिस बल पर भी पथराव किया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस हिंसक झड़प में कई लोगों के घायल होने जबकि 1 व्यक्ति की गोली लगने से मौत की खबर है। हालांकि अभी इसकी ऑफिशियल पुष्टि नहीं की गई है। फिलहाल पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास में लगी हुई है। वहीं इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। हालात को देखते हुए रेवाड़ी समेत आसपास के जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल बुला लिया गया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन द्वारा पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। इंटरनेट बंद कर दिया गया है और जिले की सीमाएं भी सील कर दी गई हैं।

गौरतलब है कि बृजमंडल यात्रा नूंह के नल्हड़ शिव मंदिर से फिरोजपुर-झिरका की ओर रवाना हुई। यात्रा जैसे ही तिरंगा पार्क के करीब पहुंची तो वहां पहले से मौजूद एक समुदाय के लोगों से यात्रा में शामिल लोगों की तकरार हो गई। देखते ही देखते ही बातें झड़प में तब्दील हो गई और दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया।

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद और मातृशक्ति दुर्गावाहिनी की ओर से हर साल नूंह इलाके में यह यात्रा निकाली जाती है। यात्रा नूंह से शुरू होकर फिरोजपुर झिरका के गांव में समाप्त होती है। 31 जुलाई की सुबह बजरंग दल ने इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

बता दें कि हाल ही में कई ऐसी घटनाएं घटित हुई हैं जिनमें दो गुटों के बीच टकराव हुआ है। चाहे वो राजस्थान के भरपुर का मछली मुहल्ले की घटना हो जिसमें मुहर्रम के मौके पर ताजिया उठाने के चलते दो बच्चों का झगड़ा हो। जिसने आगे चलकर बड़ा रूप धारण कर लिया था। फिर चाहे वो राजस्थान का ही भीलवाड़ा जिला हो जहां के एक कस्बे में दो समुदाय के बीच लाउड स्पीकर को लेकर टकराव हुआ हो।

Created On :   31 July 2023 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story