comScore

लंदन का हाॅन्टेड म्यूजियम, विक्टोरियन ड्रेस में नजर आता है लड़की का भूत

December 05th, 2017 11:06 IST
लंदन का हाॅन्टेड म्यूजियम, विक्टोरियन ड्रेस में नजर आता है लड़की का भूत

डिजिटल डेस्क, लंदन। ऐसा नही है कि भूत प्रेत सिर्फ इंडिया में ही पाए जाते हैं। विदेशों में भी ऐसे किस्से भरपूर हैं, जिनके बारे में बात करते हुए लोग सिहर उठते हैं। आज यहां बात की जा रही है ब्रिटेन के याॅर्क में स्थित फेमस हाॅन्टेड कैसल म्यूजियम की। ये म्यूजियम जितना बतौर संग्रहालय प्रसिद्ध है उससे कहीं ज्यादा भूतहा होने की वजह से। कहा जाता है कि ये जगह भूतहा है और यहां भूत मंडराते रहते हैं। 

शूटिंग के दौरान सुनी अजीब और बेहद डरावनी आवाजें 

इस म्यूजियम को देखने वाले अनेक लोगों ने यहां विचित्र आकृतियां नजर आने की बात कही है। साल 2006 में यहां एक्रोह के प्रोग्राम घोस्ट टाउन की शूटिंग चल रही थी। बताया जाता है कि फिल्म की यूनिट ने यहां शूटिंग के दौरान अजीब और बेहद डरावनी आवाजें सुनीं थीं। यूनिट में जो बच्चे मौजूद थे उन्हें तो कुछ साए भी दिखाई दिए। जो कुछ अजीब थे और इन्हें देखकर वे डर गए। 

तस्वीरों कुछ अलग दिखाई दिया 

एक अन्य किस्सा भी यहां का फेमस है। कहा जाता है कि जाॅन बर्नसाइड अपनी पत्नी व बेटे के साथ इस म्यूजियम में घूमने गए थे। उन्होंने उसकी कुछ फोटो खींची। जब अचानक ही एक दिन उन्होंने उन तस्वीरों को देखा तो उसमें कुछ अलग दिखाई दिया। कुछ ऐसी चीजें फोटोज में दिखीं जो उस म्यूजियम में मौजूद ही नही थीं

विक्टोरियन जमाने के कपड़े पहने थी लड़की 

इसमें एक लड़की की तस्वीर दिखाई दी, जो विक्टोरियन जमाने के कपड़े पहने हुए थी। वह ब्लैक एंड व्हाइट इमेज में ये ज्यादा स्पष्ट नजर आ रही थी। हालांकि बर्नसाइड बाद में इन तस्वीरों को देखकर काफी डर गए थे। हाॅन्टेड होने की वजह से लोग यहां जाने से डरते हैं। हालांकि कुछ लोगों को ये काफी राेमांचित करने वाला लगता है। जिसकी वजह से यहां लाेगों का अाना लगा रहता है।

कमेंट करें
M8SRQ