comScore

बायोपिक के बाद अब मोदी पर बनी वेब सीरीज भी बैन

बायोपिक के बाद अब मोदी पर बनी वेब सीरीज भी बैन

डि​जिटल डेस्क, मुम्बई। पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन से सबको परिचित करवाने के लिए ही ओमंग कुमार के निर्देशन में उनकी बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' बनाई गई, लेकिन रिलीज के ​एक दिन पहले ही चुनाव आयोग द्वारा उसे बैन कर दिया था। इसके साथ ही नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित वेब सीरीज 'Modi-Journey of a Common Man' बनाई थी। अब इसे भी चुनाव आयोग द्वारा बैन कर दिया गया है। 

शनिवार को चुनाव आयोग ने इरोज नाऊ को आदेश दिया कि वह इस वेब सीरीज के सभी एपिसोड्स की स्ट्रीमिंग अपने सभी मीडियम पर बंद करे। चुनाव आयोग का मानना है कि ऐसी फिल्में व सीरीज लोकसभा चुनाव को प्रभावित कर सकती हैं। पीएम मोदी पर बनी सीरीज के पांच एप‍िसोड स्ट्रीम हो चुके हैं। इसे चुनाव के दौरान र‍िलीज करने पर डायरेक्टर का कहना है कि ये महज संयोग है। हम सीरीज पर 11 महीने से काम कर रहे थे, लेकिन टेक्न‍िकल समस्याओं के चलते सीरीज को स्ट्रीम कराने में टाइम लगा। हमारा चुनावी मौसम में इसे रिलीज करने का कोई इरादा नहीं था।

'मोदी: जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन' को उमेश शुक्ला ने बनाया है। इसे मिह‍िर भूटा ने लिखा है। फिल्म में पीएम नरेंद्र मोदी के अब तक के जीवन के तीन फेज को द‍िखाया गया है। ज‍िसे फैजल खान, आशीष शर्मा और महेश ठाकुर ने न‍िभाया है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म की बात करें तो पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक में विवेक ओबेरॉय ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन रिलीज के एक दिन पहले ही चुनाव आयोग द्वारा इस पर बैन लगा दिया गया। 

कमेंट करें
c8Wkq