comScore

अगस्ता वेस्टलैंड: क्रिश्चियन मिशेल ने लिया मिसेज गांधी का नाम, 7 दिन की रिमांड पर

December 29th, 2018 22:18 IST
अगस्ता वेस्टलैंड: क्रिश्चियन मिशेल ने लिया मिसेज गांधी का नाम, 7 दिन की रिमांड पर

हाईलाइट

  • ईडी ने साफ नहीं किया कि नाम किस तौर पर लिया गया
  • क्रिश्चियन मिशेल पर बिचौलिया बनने का है आरोप
  • दुबई से प्रत्यर्पण कर मिशेल को भारत लाई थी सीबीआई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील में गिरफ्तार किए गए आरोपी क्रिश्चियन जेम्स मिशेल ने पूछताछ में 'मिसेज गांधी' का नाम लिया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में ये जानकारी दी है। ईडी ने कोर्ट को बताया कि मिशेल ने इटली की किसी महिला का जिक्र भी किया, जिसके बेटे का नाम R से शुरू होता है। मिशेल ने यह भी कहा कि महिला का बेटा जल्द ही देश का प्रधानमंत्री बनने वाला था। हालांकि ईडी ने ये साफ नहीं किया है कि नाम किस तौर पर लिया गया है।


बता दें कि 3,600 करोड़ रुपए की अगस्ता डील में सीबीआई ने क्रिश्चियन मिशेल को गिरफ्तार किया था, जिसे 22 दिसंबर को 7 दिन की हिरासत में प्रवर्तन निदेशालय के हवाले किया गया था। विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने इस मामले में मिशेल की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इससे पहले ईडी ने अदालत कक्ष में मिशेल से 15 मिनट तक पूछताछ की थी। बता दें कि काफी कोशिशों के बाद सीबीआई मिशेल को दुबई से प्रत्यर्पित कर भारत लाई थी। 


कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल का नाम हेलीकॉप्टर सौदे के दौरान भारतीय अधिकारियों को अनुचित लाभ पहुंचाने वाले के रूप में हुई थी। इसमें दो अन्य विदेशियों का नाम भी सामने आया था, जिनका नाम कार्लो गेरोसा और राल्फ गिडो हैस्के है।

कमेंट करें
mzBQH