योगा-डे की तैयारी में जुटे PM, वीडियो साझा कर कहा- योग को बनाएं जीवन का अभिन्न अंग

योगा-डे की तैयारी में जुटे PM, वीडियो साझा कर कहा- योग को बनाएं जीवन का अभिन्न अंग
हाईलाइट
  • पीएम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर त्रिकोणासन का एक वीडियो शेयर किया
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू की अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी
  • हर साल 21 जून को मनाया जाता है योग दिवस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में 21 जून को मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां अभी से शुरू कर दी है। बुधवार (5 जून) को पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर त्रिकोणासन का एक वीडियो साझा करते हुए लोगों से अपील की है कि सभी योग को जीवन का अभिन्न अंग बनाएं और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर त्रिकोणासन का एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उनका एक थ्रीडी वर्ज़न कार्टून त्रिकोणासन कर रहा है। वीडियो के साथ पीएम ने लिखा है, हम सभी 21 जून को योग दिवस मनाएंगे। मैं हर किसी से आग्रह करता हूं कि, वह योग को अपने जीवन का एक अभिन्न अंग बनाएं और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। वीडियो में योग से होने वाले फायदों के बारे में भी बताया गया है। 

बता दें कि भारत के प्रस्ताव पर 170 से अधिक देशों ने मंजूरी जताई थी। 11 दिसंबर 2014 को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने ऐलान किया था कि 21 जून का दिन दुनिया में योग दिवस के रूप में मनाया जाएगा। 21 जून 2015 को पहला अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस मनाया गया था। इसके बाद से ही सरकार हर साल योग दिवस पर कई कार्यक्रमों का आयोजन करती है। इस साल भी प्रधानमंत्री मोदी 21 जून को सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस बार वह रांची में आम लोगों के साथ योग करेंगे। इससे पहले पीएम दिल्ली, उत्तराखंड के देहरादून, चंडीगढ़ और लखनऊ में योग दिवस पर हिस्सा ले चुके हैं।

Created On :   5 Jun 2019 5:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story