comScore

लोकसभा में बोले आजम खान, तीन तलाक पर सिर्फ कुरान की बात मानेंगे


हाईलाइट

  • धन्यवाद प्रस्ताव के बाद आजम ने दिया बयान
  • कुरान के अलावा कोई बात नहीं स्वीकार
  • आजम के बयान पर लोकसभा में हंगामा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूपी के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने लोकसभा में तीन तलाक बिल पर राय दी है। आजम ने कहा है कि वह सिर्फ कुरान की राय को ही मानेंगे। लोकसभा में सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के बाद आजम ने कहा कि तीन तलाक व्यक्तिगत मसला है, इसमें कुरान के अलावा कोई बात स्वीकार नहीं की जाएगी। 

आजम खान ने कहा कि कोई एक तलाक, कोई दो तो कोई तीन तलाक मानता है, माने या न माने, यह व्यक्तिगत मामला है, इस पर कुरान का जो फैसला है, उससे हटकर किसी बात को नहीं माना जाएगा, हालांकि आजम के इस बयान पर लोकसभा में काफी हंगामा हुआ। सरकार पर निशाना साधते हुए आजम ने कहा कि सबरीमाला मामले में अलग पैमाना औऱ मुस्लिम महिलाओं के लिए अलग पैमाना क्यों अपनाया जा रहा है? 

बता दें कि मुस्लिम समाज में तीन तलाक की प्रथा पर रोक लगाने के लिए सरकार ने 21 जून को नया विधेयक लोकसभा में पेश किया था। मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक - 2019 को केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लोकसभा में पेश किया था, बिल के पेश होते ही सदन में हंगामा होने लगा था।

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बिल का विरोध करते हुए कहा था यह बिल महिलाओं के हित में नहीं है। इससे पहले ही दो बार लोकसभा में तीन तलाक बिल को पास किया जा चुका है, लेकिन राज्यसभा में एनडीए के पास बहुमत न होने के कारण बिल हमेशा अटक जाता है। इस विधेयक में एक ही बार में तीन तलाक कहने (तलाक ए बिद्दत) पर रोक लगाने की तैयारी है।

कमेंट करें
6a73o
कमेंट पढ़े
Abdul haseeb June 26th, 2019 02:43 IST

Assalamu alaikum mere bhaiyon dekhiye jo dharmik masla ha jo Quraan ka masla ha usme kisi ko dakhal dene ki koi jarurat nahi aur us masle par bahas karke koi fayda nahi kiu ki ye apna banaya huwa masla nahi ha ye to Quraan ka masla ha aur is masle (3talak) per ham log koi her fer nahi kar sakte sabse achi bat ye ha ki bas is per amal kare# Allah pak ham sab ko nek amal karne ki toufik de Ameen suma Amin