comScore

Bajaj Chetak नए अंदाज में जल्द भरेगा सड़कों पर फर्राटे! जानें कितना होगा खास

Bajaj Chetak नए अंदाज में जल्द भरेगा सड़कों पर फर्राटे! जानें कितना होगा खास

हाईलाइट

  • Bajaj ने 2006 में कंपनी ने स्कूटरों के निर्माण को बंद किया था
  • हाल ही में कंपनी ने स्कूटर सेग्मेंट में फिर से उतरने की बात कही थी
  • नया Bajaj Chetak मैनुअल नहीं ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो घरेलु बाजार में एक बार फिर से अपने लोकप्रिय स्कूटर Bajaj Chetak को लॉन्च करने जा रही है। हालांकि यह एक नए स्टाइल और अधिक पावर के साथ आएगा। बता दें कि अस्सी से नब्बे के दशक में इस स्कूटर का अलग ही जलवा रहा है, जब लोगों को इस स्कूटर की खरीदी के लिए नंबर लगाकर अपनी बारी का इंतजार तक करना पड़ा है। 

बता दें कि, सन 2006 में कंपनी ने स्कूटरों के निर्माण को बंद कर दिया था। जिसके बाद कंपनी ने मोटरसाइकिलों के निर्माण पर अपना ध्यान केंद्रित कर दिया था।

दुबारा रजिस्टर्ड हुआ चेतक
दरअसल मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक हाल ही में कंपनी ने अपने ब्रांड ‘Chetak’ को दुबारा रजिस्टर्ड करवाया है। इस आधार पर कहा जा सकता है कि कंपनी इस नाम का प्रयोग एक बार फिर से कर सकती है। कहा जा रहा है कि कंपनी सितंबर, 2019 में स्कूटर लॉन्च कर सकती है। हालांकि इसको लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा अब तक नहीं की गई है। 

ऑटोमेटिक गियरबॉक्स
Bajaj Chetak का नया मॉडल लंबे समय से चर्चा में है। इस स्कूटर को टेस्टिंग के दौरान कई बार सड़कों पर स्पॉट भी किया गया है। वहीं हालिया रिपोर्ट के अनुसार यह स्कूटर जल्द ही सड़कों पर फर्राटे भरते नजर आएगा। Bajaj की ये नई स्कूटर मैनुलअ गियर के साथ नहीं बल्कि नए ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगा।

इसके अलावा इसका डिजाइन काफी हद तक रेट्रो और मॉर्डन के बीच के गैप को भरेगा। इस स्कूटर में कंपनी एलॉय व्हील, डिस्क ब्रेक, LED हेडलैंप, टेल लाइट्स और अन्य आधुनिक फीचर्स का प्रयोग कर सकती है। 

कंपनी ने दिए थे ये संकेत
मालूम हो कि कुछ महीने पहले कंपनी ने अपने एक बयान में कहा था कि वो जल्द ही स्कूटर सेग्मेंट में एक बार फिर से उतरेंगे और इस बार जो स्कूटर पेश किया जाएगा वो प्रीमियम होगा। इस बारे में कंपनी के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने भी संकेत दिए थे।

कमेंट करें
S7CsX