comScore

Bajaj Pulsar 125 अगले माह हो सकती है लॉन्च, मिले ये संकेत

Bajaj Pulsar 125 अगले माह हो सकती है लॉन्च, मिले ये संकेत

हाईलाइट

  • सितंबर माह के पहले सप्ताह में लॉन्च हो सकती है नई बाइक
  • कंपनी के अनुसार 125cc सेगमेंट में नई बाइक लॉन्च हो सकती है
  • Pulsar NS 125 को पिछले साल पोलैंड में लॉन्च किया गया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj Auto भारत में जल्द ही 125cc सेगमेंट में अपनी नई बाइक लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक यह बाइक अगले माह यानी सितंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च की जा सकती है। फिलहाल इस बाइक का नाम कंपनी की ओर से नहीं बताया गया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह बाइक Pulsar 125 हो सकती है। बता दें कि इस बाइक की चर्चा लंबे समय से है। 

बजाज बयान
हाल ही में बजाज ऑटो के चीफ कमर्शल ऑफिसर राकेश शर्मा ने कहा कि अगले तीन हफ्तों में कंपनी 125cc सेगमेंट में एक नया प्रॉडक्ट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बाइक 5 से 7 सितंबर के बीच लॉन्च किया जा सकता है। बात करें कीमत की तो भारत में Pulsar 125 की कीमत 60 हजार रुपए के आसपास रहने की संभावना है। 

पिछले साल यहां हुई थी लॉन्च
आपको बता दें कि Pulsar NS 125 को पिछले साल पोलैंड में लॉन्च किया गया था। इसके बाद इसे कोलम्बिया समेत कई अन्य देशों के बाजार में उतारा गया है। Bajaj Pulsar NS 125 में मैट फिनिश एग्जॉस्ट मफलर, ड्यूल टोन कलर स्कीम, चौड़े टायर और स्प्लिट सीट्स दी गई हैं। इसमें एक छोटा इंजन काउल भी है। 

इंजन 
Bajaj Pulsar NS 125 में DTS-i 124.4cc इंजन दिया गया है। जो कि सिंगल-सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्टेड, Air-cooled, 4-वाल्व से लैस है। यह इंजन 8,500 rpm पर 12hp पावर और 6,000 rpm पर 11Nm टॉर्क जेनरेट करता है। 

सुरक्षा
इस बाइक के फ्रंट में 240mm डिस्क और रियर में 130mm ड्रम ब्रेक दिया गया है। चूंकि यह बाइक 125cc से कम इंजन क्षमता की है, इसलिए इसमें एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) नहीं होगा। एबीएस न होने की वजह से बाइक की कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं रहेगी। हालांकि, बाइक CBS (कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस होगी। 

इसमें सस्पेंशन के लिए टेलिस्कोपिक फॉर्क और मोनोशॉक है। Pulsar NS 125 का वजन 126.5 किलोग्राम और ग्राउंड क्लियरेंस 170mm है। वहीं इसका वीलबेस 1,325 mm है। 

कमेंट करें
EHgbk