चैट शो विवाद: हार्दिक- के.एल राहुल पर जुर्माना, 10 शहीदों के परिवार को देने होंगे 1-1 लाख

चैट शो विवाद: हार्दिक- के.एल राहुल पर जुर्माना, 10 शहीदों के परिवार को देने होंगे 1-1 लाख
हाईलाइट
  • करण जौहार के चैट शो में दोनों ने की थी अभ्रद टिप्पणी
  • किक्रेटर हार्दिक पंड्या और के.एल राहुल पर जुर्माना
  • दस शहीदों के परिवारों को देना होंगे एक-एक लाख रुपये

डिजिटल डेस्क, मुंबई। करण जौहर के चैट शो "कॉफी विद करण जौहर" में महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने जुर्माना लगाया है। BCCI के लोकपाल डीके जैन ने दोनों खिलाड़ियों को ड्यूटी पर जान गंवाने वाले अर्धसैनिक बलों के 10 जवानों के परिवार को एक-एक लाख रुपए देने के लिए कहा। साथ ही ब्लाइंड क्रिकेट के विकास के लिए बनाए गए फंड में 10 लाख रुपए जमा करने के भी आदेश दिए। यह राशि 4 सप्ताह के अंदर जमा करानी पड़ेगी। 

गौरतलब है कि "कॉफी विद करण जौहर" चैट शो के सप्ताह में प्रसारित एपिसोड में दोनों ने महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। जिसके बाद काफी विवाद हुआ था। सोशल मीडिया पर दोनों क्रिकेटरों की कड़ी आलोचना हुई थी, जिसके बाद इन दोनों को सस्पेंड कर दिया गया था। इस विवाद के चलते ही इन दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच में ही बुला लिया गया था। हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति ने नए न्यायमित्र पीएस नरसिंहा से बात करने के बाद इन खिलाड़ियों पर जांच लंबित रहने तक लगा प्रतिबंध हटाने का फैसला किया था। इन दोनों ने फिर क्रिकेट में वापसी की थी। 

अब सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त लोकपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) डीके जैन ने ‘काफी विद करण’ कार्यक्रम में विवादित बयान देने के मामले में राहुल और पंड्या को पिछले सप्ताह नोटिस जारी करके उन्हें सुनवाई के लिए पेश होने का निर्देश दिया था। जैन ने पूर्व सीएजी विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए को मामले की रिपोर्ट सौंपी। फिलहाल ये दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं। हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं, जबकि केएल राहुल किंग्स इलेवन पंजाब टीम के लिए खेल रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड ऐंड वेल्स में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में भी शामिल किया गया है। 


 

Created On :   20 April 2019 7:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story