comScore

भाजपा ने सरदार पटेल पर ट्वीट नहीं करने पर राहुल गांधी को घेरा

October 31st, 2019 21:31 IST
 भाजपा ने सरदार पटेल पर ट्वीट नहीं करने पर राहुल गांधी को घेरा

हाईलाइट

  • भाजपा ने सरदार पटेल पर ट्वीट नहीं करने पर राहुल गांधी को घेरा

नई दिल्ली, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने गुरुवार को सरदार पटेल की जयंती पर ट्वीट न करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा।

भाजपा ने सवाल उठाया कि राहुल गांधी ने बलिदान दिवस पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के लिए तो ट्वीट किया, लेकिन जयंती पर सरदार पटेल को लेकर कोई संदेश नहीं लिखा।

राहुल गांधी ने ट्विटर की बजाए फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने ट्वीट कर कहा, जब पूरा देश महान सरदार पटेल को उनकी जयंती पर नमन कर रहा है, तब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी की ओर से श्रद्धांजलि देने का मूल शिष्टाचार नहीं देख कर दुखी तो हूं लेकिन हैरान नहीं! राष्ट्रीय प्रतीक की ऐसी उपेक्षा? समझ से परे है!

सरदार पटेल पर राहुल की घेराबंदी की शुरुआत भाजपा के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, यह शर्म की बात है कि राहुल गांधी के पास सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देने का समय नहीं है, जिन्होंने भारत को एकजुट किया। इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है कि नेहरू-गांधी परिवार ने भारत के निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाली कई महान हस्तियों की विरासत को उपेक्षित किया।

ट्विटर पर भाजपा नेताओं की ओर से सवाल उठाने के बीच राहुल गांधी ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, जन-नायक लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस पर उन्हें नमन! देश के लिए की गई आपकी सेवा के लिए हम सब आपके ऋणी हैं।

इससे पूर्व राहुल गांधी ने ट्विटर पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद करते हुए लिखा, आज मेरी दादी इंदिरा गांधी जी का बलिदान दिवस है। आप के फौलादी इरादे और निडर फैसलों की सीख हर कदम पर मेरा मार्गदर्शन करती रहेगी। आपको मेरा शत शत नमन।

कमेंट करें
EVDnJ