comScore

पश्चिम बंगाल: बीजेपी के संपर्क में विपक्षी दलों के 107 विधायक ! जल्द होंगे पार्टी में शामिल

पश्चिम बंगाल: बीजेपी के संपर्क में विपक्षी दलों के 107 विधायक ! जल्द होंगे पार्टी में शामिल

हाईलाइट

  • बीजेपी के संपर्क में विपक्षी दलों के 107 विधायक
  • बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने किया दावा
  • पश्चिम बंगाल में कांग्रेस, टीएमसी व अन्य दलों के विधायक बीजेपी में होंगे शामिल !

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस, टीएमसी व अन्य दलों को मिलाकर कुल 107 विधायक बीजेपी के संपर्क में है। जल्द ही सभी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने कहा, हमने लिस्ट तैयार कर ली है। इनमें से अधिकतर तृणमूल से हैं, कुछ कांग्रेस से और कुछ सीपीएम से हैं। वे भगवा खेमे में शामिल होने को इच्छुक हैं।

बीजेपी नेता ने हालांकि इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा कि टीएमसी के अनेक नेताओं का ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी पर से विश्वास उठ गया है और पार्टी के कामकाज के तरीकों से वह परेशान हैं। बता दें कि खुद मुकुल रॉय पहले टीएमसी में थे और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी के काफी करीबी माने जाते थे। बता दें कि पश्चिम बंगाल में बहुमत के लिए 148 विधायकों की आवश्यकता है। ऐसे में अगर 107 विधायक बीजेपी में शामिल हो भी जाते हैं, तब भी ममता बनर्जी की सरकार बची रह सकती है। 

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा की कुल 294 सीटें हैं। 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में टीएमसी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और उसे 211 सीटें मिली थीं। दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस को 44 और तीसरे नंबर पर रही सीपीएम को 26 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। बीजेपी को सिर्फ तीन सीटों पर जीत हासिल हुई थी। 

Loading...
कमेंट करें
Nan5V