PM का निर्देश- गांधी जयंती से पटेल जयंती तक सभी सांसद करें पदयात्रा 

PM का निर्देश- गांधी जयंती से पटेल जयंती तक सभी सांसद करें पदयात्रा 
हाईलाइट
  • पीएम ने कहा- 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक सभी सांसद अपने संसदीय क्षेत्र में 150 किमी की पदयात्रा करेंगे
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी बड़े नेता मौजूद रहे
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी सांसदों को अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में गांधी जयंती से लेकर पटेल जयंती तक पदयात्रा निकालने का निर्देश दिया है। 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक सभी सांसद अपने संसदीय क्षेत्र में 150 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे।

मंगलवार को संसद परिसर में बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत सभी बड़े नेता इस बैठक में शामिल हुए। बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। बीजेपी संसदीय दल की बैठक खत्म होने के बाद केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी बताया, अपने संबोधन में पीएम मोदी ने गांधीजी की 150वीं जयंती से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यक्रम की बात की। 2 से 31 अक्टूबर तक हर लोकसभा क्षेत्र में 150 किमी की पदयात्रा का आयोजन होगा।

प्रह्लाद जोशी ने कहा, सांसदों को लोकसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी दी जाएगी। हर लोकसभा क्षेत्र में 15-20 टीमें तैयार की जाएंगी, हर दिन 15 किमी की पदयात्रा होगी। सांसद गांधीजी, स्वतंत्रता संग्राम और वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। पार्टी लेवल की कमिटी बदलेगी। गांधी जयंती से पटेल जयंती तक (2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर) तक सभी सांसद अपने संसदीय क्षेत्र में 150 किमी की पदयात्रा करेंगे।

वहीं कर्नाटक के मौजूदा हालात पर प्रह्लाद जोशी ने कहा, अपनी विफलता के लिए दूसरे पर आरोप लगाना उनकी आदत है। उनके विधायकों ने गवर्नर को इस्तीफा सौंपा है। फिलहाल हालात पर हमारी नजर है, उसी हिसाब के आगे कुछ किया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले 2 जुलाई को बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई थी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के दोनों सदनों के करीब 380 सांसदों के लिए काम का एजेंडा तय किया था। पीएम मोदी ने आकाश विजयवर्गीय मामले को लेकर नाराजगी व्यक्त की थी।

Created On :   9 July 2019 6:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story