comScore

अमिताभ समेत तमाम बॉलीवुड जगत ने पर्रिकर को दी श्रद्धांजलि

March 19th, 2019 12:37 IST
अमिताभ समेत तमाम बॉलीवुड जगत ने पर्रिकर को दी श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, मुंबई। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद पूरा देश शोक मना रहा है। पर्रिकर अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, ईमानदारी और सादगी से भरे नेता के रूप में पहचाने जाते थे। उनके निधन पर फिल्म जगत के कई सितारों ने उनकी याद में ट्वीट किए हैं। बॉलीवुड की सुर कोकिला लता मंगेश्कर ने ट्वीट करते हुए लिखा, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन की बात सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ। उनके और हमारे बहुत अच्छे संबंध थे। उनके जाने से हमारे देश को बहुत बड़ी हानि हुई है। देश ने एक अत्यंत सच्चा इंसान और नेता खो दिया है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

वहीं बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने लिखा, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर एक जेंटलमैन और बेहद सिंपल व्यक्ति थे। उनके साथ कुछ छोटे लम्हे बिताने का मौका मिला। उन्होंने अपनी बीमारी का डटकर सामना किया। उनके लिए प्रार्थनाएं।.

बीजेपी सांसद और दिग्गज अभिनेता परेश रावल ने लिखा कि मनोहर पर्रिकर साहब के निधन से मुझे बहुत दुख पहुंचा है। वह एक ईमानदार व्यक्ति थे। मुझे खुशी है कि मैं उनसे बातचीत कर पाया। हमने एक रत्न खो दिया है। ओम शांति।

संजय दत्त ने लिखा, देश के बेहतरीन लीडरों में से एक मनोहर पर्रिकर के निधन पर बहुत दुखी हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले। मेरी प्रार्थना और संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं।

रणदीप हुड्डा ने लिखा, पर्रिकर बेहद कम बोलने वाले और सादगी से भरे व्यक्ति थे। वह एक स्ट्रेट शूटर, डिफेंस मिनिस्टर और तीन बार गोवा के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उन्हें सत्ता का कोई मोह नहीं था। वह IIT से ग्रेजुएट थे और एक सच्चे देशभक्त थे। वह आम आदमी के लिए एक प्रेरणा थे।

अक्षय कुमार ने लिखा, 'मनोहर पर्रिकर के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। मैं खुद को सौभाग्यशाली समझता हूं कि मैंने उनसे मुलाकात की। उनसे मिलकर पता चला कि वह एक बेहतरीन इंसान थे। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।' वहीं स्वरा भास्कर ने लिखा, 'मनोहर पर्रिकर की आत्मा को शांति मिले। मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ है।'

इनके अलावा बीजेपी सांसद और दिग्गज एक्ट्रेस किरण खेर ने भी पर्रिकर की मौत पर खेद जताया है। किरण खेर ने लिखा, आप हमेशा देश के प्रति अपनी ईमानदारी और अपने विनम्र स्वभाव के लिए जाने जाएंगे। मैं बेहद भारी दिल से भारत के सबसे शानदार लीडर को विदा देना चाहती हूं। बता दें कि लंबे समय से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को उनके डोना पौला स्थित निवास पर निधन हो गया। पर्रिकर की हालत बिगड़ने के बाद डॉक्टरों की टीम उनकी हालत पर नजर रखी हुई थी और सुधार की पूरी कोशिश कर रही थी, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। 

कमेंट करें
2xCHg