comScore

Renault Triber की शुरु हुई बुकिंग, 28 अगस्त को होगी लॉन्च

Renault Triber की शुरु हुई बुकिंग, 28 अगस्त को होगी लॉन्च

हाईलाइट

  • Renaul Triber कंपनी की डीलरशिप से बुक किया जा सकता है
  • इस कार को ऑफिशल वेबसाइट से भी बुक किया सकता है
  • इसके लिए बुकिंग राशि 11 हजार रुपए रखी गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस कार निर्माता कंपनी Renault अपनी बहुचर्चित 7-सीटर व्हीकल ‘Triber’ को 28 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है। इस कार की बुकिंग आज (17 अगस्त) से शुरू हो गई। कंपनी की डीलरशिप और ऑफिशल वेबसाइट से बुक किया जा सकता है। इसके लिए बुकिंग राशि 11 हजार रुपए रखी गई है। इसकी डिलिवरी कब तक होगी, फिलहाल ये जानकारी नहीं है, माना जा रहा है कि सितंबर के पहले सप्ताह में ट्राइबर की डिलिवरी शुरू हो जाएगी। इसकी शुरुआती कीमत 5.3 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। 

एक्सटीरियर
नई Triber, Renault India के नए मॉडिफाइड वर्जन Kwid के CMF-A प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस कार को खास तौर पर भारतीय बाजार को देखते हुए डिजाइन किया गया है। नई कार Triber काफी कॉम्पैक्ट है, देखने में यह काफी हद तक Kwid की तरह की लगती है। हालांकि इसमें नए हेडलाइट्स, नया ग्रिल और नया बोनट दिया गया है। Triber में कंपनी ने अधिक स्पेस दिया है। Triber के बेस और मिड वेरियंट्स में 14-इंच के स्टील वील्ज और टॉप वेरियंट्स में 15-इंच के अलॉय वील्ज दिए गए हैं।

इंटीरियर
इस कार के इंटीरियर में आपको डुअल-टोन कलर स्किम मिलेगी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 3.5-इंच LCD स्क्रीन और 7.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि Kwid, Lodgy, Duster और Captur से बड़ा है। इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम में ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो का सपोर्ट भी मिलता है। साथ ही यहां ऑन-बोर्ड नेविगेशन और कुछ इंटेलिजेंट फंक्शन जैसे- ड्राइविंग स्टाइल कोचिंग और ड्राइवर इकोनॉमी रेटिंग भी दिए गए हैं। 

कुछ ऐसी होंगे सीट
रेनॉ ट्राइबर में तीन लाइन में 7 सीटें हैं। तीसरी लाइन वाली सीटों को जरूरत के हिसाब से निकाला जा सकता है और उस जगह का इस्तेमाल सामान रखने के लिए कर सकते हैं। दूसरी लाइन वाली सीटें स्लाइडिंग, रेक्लाइनिंग और फोल्डेबल हैं। कंपनी का कहना है कि ट्राइबर की सीट्स को 100 से ज्यादा तरीके से अजस्ट किया जा सकता है। 7-सीटर वर्जन में ट्राइबर का बूट स्पेस (डिग्गी की जगह) 84 लीटर और तीसरी लाइन वाली सीट हटा देने पर यानी 5-सीटर वर्जन में इसका बूट स्पेस 625 लीटर है। 

सुरक्षा फीचर्स
Renault Triber में स्टैंडर्ड तौर पर डुअल-फ्रंट एयरबैग, ABS, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड वार्निंग सिस्टम दिया गया है। Triber के हायर वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा और ज्यादा एयरबैग्स भी मिलेंगे। 

इंजन
नई Triber में Kwid के 1.0-लीटर (BR10) का अपग्रेडेड वर्जन, थ्री-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 6250 rpm पर 72 ps का पावर और 3500 rpm पर 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। 

कमेंट करें
kUZYP