Force Gurkha Xtreme का ब्रोशर लीक, जानिए SUV के बारे में सबकुछ

Brochure of Force Gurkha Xtreme was leaked, All You Need To Know
Force Gurkha Xtreme का ब्रोशर लीक, जानिए SUV के बारे में सबकुछ
Force Gurkha Xtreme का ब्रोशर लीक, जानिए SUV के बारे में सबकुछ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फोर्स की नई गुरखा एक्सट्रीम का ब्रोशर लीक हुआ है जिसमें कार की लगभग सभी जानकारी सामने आ गई हैं। इस ब्रोशर में कार के इंजन स्पेसिफिकेशन से लेकर डायमेंशन और फीचर्स जैसी जानकारियां शामिल हैं. फोर्स मोटर्स जल्द ही भारत में गुरखा एक्सट्रीम लॉन्च करने वाली है. यह भारत में गुरखा मॉडल का टॉप वेरिएंट होगा और कंपनी इसे कई सारे कॉस्मैटिक और तकनीकी बदलावों के साथ देश में लॉन्च करेगी. लॉन्च के बाद भारत में इसका मुकाबला किंग ऑफ ऑफ-रोडर कही जाने वाली महिंद्रा थार से होगा. फोर्स गोरखा एक्सट्रीम में क्या नई चीजें दी गई हैं और इसमें कितने बदलाव किए गए हैं इसकी पूरी जानकारी हम आपको मुहैया करा रहे हैं.
 

Image result for Force Gurkha Xtreme

ये भी पढ़ें : 2018 Maruti Suzuki Ertiga टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, जानें कितनी जुदा है ये MPV

ऑफ रोडिंग के लिए डिजाइन की गई फोर्स गुरखा एक्सप्लोरर को 210 mm ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है, वहीं एक्सट्रीम का ग्राउंड क्लियरेंस 205 mm है। ऐसे ही एक्सट्रीम का ट्रैक 1530 mm है जो एक्सप्लोरर से 40 mm ज्यादा है। एक्सप्लोरर के मुकाबले गुरखा एक्सट्रीम में हल्के चौड़े टायर्स दिए गए हैं। कंपनी ने कार को 4*4 ट्रांसफर केस वाला बनाया है, इसके अलावा आप कार के अगले और पिछले हिस्से में ऑफ रोड क्षमता देख सकते हैं।

 

Image result for Force Gurkha Xtreme

ये भी पढ़ें : 2018 Suzuki Jimny जापान की डीलरशिप पर पहुंचना शुरू

फोर्स मोटर्स ने गुरखा एक्सट्रीम में सबसे बड़ा जो बदलाव किया है वो इसका इंजन है। फिलहाल बिक रही फोर्स गुरखा में 2.5-लीटर का इंजन दिया गया है जो 84 bhp पावर और 230 Nm टॉर्क ही जनरेट कर पाता है, वहीं कंपनी ने नई गुरखा एक्सट्रीम में मर्सडीज-बैंज द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला 2.2-लीटर कॉमन रेल डीजल इंजन दिया है। यह इंजन 140 bhp पावर और 321 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। फोर्स ने इस SUV के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है जो एक बार फिर मर्सडीज-बैंज से लिया गया है।

 

Image result for Force Gurkha Xtreme

ये भी पढ़ें :  2018 Mitsubishi Outlander लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

फोर्स गुरखा 5-डोर एक्स्पिडिशन की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 9.15 लाख रुपए है, वहीं कार के 3-डोर एक्सपोरर वेरिएंट की कीमत 10.23 लाख रुपए रखी गई है। 5-डोर एक्सप्लोरर की एक्सशोरूम कीमत 11.9 लाख रुपये रखी गई है, ऐसे में हमारा मानना है कि कंपनी इसके एक्सट्रीम वेरिएंट की कीमत को प्रीमियम आंदाज में लाएगी जिसकी अनुमानित कीमत 12-13 लाख रुपये है।

Created On :   28 Jun 2018 4:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story