यूपी में बुढ़वल-बालामाऊ ट्रेन पटरी से उतरी, महीने भर में चौथा रेल हादसा

burhwal balamau passenger train derailed at sitapur in uttar pradesh
यूपी में बुढ़वल-बालामाऊ ट्रेन पटरी से उतरी, महीने भर में चौथा रेल हादसा
यूपी में बुढ़वल-बालामाऊ ट्रेन पटरी से उतरी, महीने भर में चौथा रेल हादसा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। देश को पीयूष गोयल के तौर पर भले ही नया रेल मंत्री मिल गया हो, लेकिन रेल हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब यूपी के सीतापुर में एक और रेल हादसा हो गया। इस बार यूपी के बुढ़वल से बालामाऊ जा रही पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई। हादसा यूपी के सीतापुर शहर में हुआ। बताया जा रहा है कि सीतापुर कैंट स्टेशन के पास ही रेलवे क्रॉसिंग करते समय ट्रेन के इंजन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि अच्छी बात ये रही कि इस हादसे में किसी भी यात्री के घायल होने की खबर नहीं है। इसके अलावा इसी ट्रैक पर एक मालगाड़ी के भी 2 डिब्बे पटरी से उतरने की खबर है। 

सड़क यातायात भी हुआ प्रभावित

रेलवे क्रॉसिंग पर ही इस हादसे के होने के कारण सड़क यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हो गया है। बताया जा रहा है कि इस कारण सड़क पर लंबा जाम लग गया है। वहीं इस हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और हालात का जायजा ले रहे हैं। 

महीने भर में चौथा रेल हादसा

यूपी में रेल हादसे का ये चौथा मामला सामने आया है। सबसे पहले 19 अगस्त को यूपी के मुजफ्फरनगर के खतौली के पास कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस के 14 कोच डिरेल हो गए थे। इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। 

इसके बाद अगला हादसे इसके ठीक 5 दिन बाद ही 23 अगस्त को हुआ। जब आजमगढ़ से दिल्ली जा रही कैफियत एक्सप्रेस ओरैया के पास एक डंपर से टकरा गई थी। इस टक्कर में ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे, जिसमें 74 लोग घायल हो गए थे। 

इसके बाद पीयूष गोयल के रेल मंत्री बनने के अगले ही दिन 7 सितंबर को यूपी में फिर रेल हादसा हुआ। इस बार हावड़ा से जबलपुर जा रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस यूपी के सोनभद्र जिले में डिरेल हो गई। इस हादसे में ट्रेन के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए थे और कुछ पैसेंजर्स को मामूली चोट भी आई थी।

Created On :   19 Sep 2017 5:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story