comScore

एक ही रात में एमएस धोनी जैसा नहीं बन सकता: ऋषभ पंत

एक ही रात में एमएस धोनी जैसा नहीं बन सकता: ऋषभ पंत

हाईलाइट

  • पंत ने कहा, मैं कभी-कभी धोनी से अपनी तुलना करने के बारे में सोचता हूं, लेकिन यह बहुत ही कठिन है
  • पंत ने कहा, वह धोनी को हमेशा से अपना मेंटर मानते हैं और हर समय उनसे कुछ सीखने की कोशिश ही करते हैं

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा  विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से अपने रिश्तों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने हाल ही में एक अखबार को दिए इंटरव्यू के दौरान कहा है कि, वह एक ही रात में एमएस धोनी जैसा नहीं बन सकते हैं। इसके अलावा भी उन्होंने धोनी से अपने रिश्तों को लेकर कई तरह की बातें साझा की हैं।

पंत ने कहा, मैं कभी-कभी धोनी से अपनी तुलना करने के बारे में सोचता हूं, लेकिन यह बहुत ही कठिन है। अगर मैं उनसे सीख रहा हूं, तो यह संभव नहीं है कि, मैं एक ही रात में उनकी तरह बन जाऊंगा। इंटरव्यू के दौरान पंत ने यह भी कहा है कि वह धोनी को हमेशा से अपना मेंटर मानते हैं और हर समय उनसे कुछ सीखने की कोशिश ही करते हैं।

साथ ही पंत ने यह भी बताया कि, धोनी ने उन्हें कई तरह की चीजें सिखाई हैं- जैसे उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर किस तरह काम करना चाहिए या फिर बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले माइंडसेट किस तरह का होना चाहिए और सबसे महत्वपूर्ण बात, दबाव की स्थिति में किस तरह खुद पर संयम बनाए रखना है। 

बता दें कि, भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान एमएस धोनी की गैरमौजूदगी में टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को शामिल किया गया था और हाल ही में साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है, उसमें भी धोनी की जगह ऋषभ पंत को ही टीम में मौका दिया गया है।

कमेंट करें
kIvXA