comScore

रिश्वत लेने वाले पीएफ अधिकारी पर आय से अधिक सम्पत्ति का मामला भी दर्ज होगा

रिश्वत लेने वाले पीएफ अधिकारी पर आय से अधिक सम्पत्ति का मामला भी दर्ज होगा

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पीएफ के प्रवर्तन अधिकारी संजय कुमार अग्रवाल को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेने के मामले में प्रकरण दर्ज किये जाने के बाद अब उनके खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति का मामला भी दर्ज किया जायेगा। संजय कुमार के घर पर छापा मारने के बाद उनके यहां से एक करोड़ से अधिक की सम्पत्ति बरामद होने के बाद अब उनके खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति का भी मामला दर्ज किया जायेगा। रिमाण्ड पर लिये गए संजय अग्रवाल से की गई पूछताछ में पता चला है कि उनका त्रिमूर्ति नगर स्थित मकान ही बाजार मूल्य के हिसाब से 80 लाख रुपये का है। साढ़े तीन हजार वर्गफीट में बना मकान आलीशान है।  इसके अलावा उनके द्वारा ली गईं एक दर्जन एलआईसी की पॉलिसियाँ मिली हैं। उनमें अभी तक साढ़े 18 लाख रुपये जमा किये गए हैं। एलडीसी से भर्ती संजय कुमार की पत्नी के नाम पर अभी तक तीन प्लॉट स्टार सिटी में मिल चुके हैं। इसके अलावा नकद 4 लाख 65 हजार रुपये मिले हैं ।

दो लॉकर सील 

संजय कुमार के दो लॉकर भी मिले हैं जिन्हें अभी सील कर दिया गया है और उन्हें आने वाले दिनों में खोला जायेगा। इन लॉकरों में लाखों के जेवरात होने की संभावना जताई जा रही है। घर से केवल सौ ग्राम सोने के जेवर ही मिल सके हैं। तीन दिन की रिमाण्ड पर बुधवार को लिये गए संजय कुमार से अभी सम्पत्तियों के बारे में पूछताछ की जा रही है। जाँच दल को उम्मीद है कि अभियुक्त के पास  से और भी सम्पत्तियों का खुलासा हो सकता है। उल्लेखनीय है कि स्कूल संचालक से कर्मचारियों के पीएफ के मामले निपटाने के लिए संजय कुमार को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते मंगलवार को पकड़ा गया था। 

आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले के खिलाफ प्रकरण दर्ज

हिंदू देवी-देवताओं  को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की जाने को लेकर हिंदू संगठनों द्वारा आक्रोश जताए जाने पर ओमती पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जाँच में लिया है। सूत्रोंं के अनुसार एक गैर हिंदू युवक की आईडी से डाली गई पोस्ट को लेकर हिंदू संगठनों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए ज्ञापन सौंपा था। वहीं जिस युवक की आईडी से पोस्ट डाली गई थी, उसने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी आईडी हैक कर किसी ने शरारत की है। इस मामले को ओमती पुलिस ने जाँच में लिया है।

कमेंट करें
4JTd6