comScore
Election 2019

जिम की बजाय योग को तरजीह दे रहे गेल, कहा-मानसिक पहलू ज्यादा अहम


हाईलाइट

  • गेल के मुताबिक, उनके लिए खेल का मानसिक पहलू ज्यादा अहम
  • गेल ने IPL के 12वें सीजन में पंजाब के लिए खेलते हुए 13 मैचों में 490 रन बनाए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने आगामी वर्ल्ड कप के लिए खुद को फिट रखने का अपना अलग ही तरीका इजाद कर लिया है। यूनिवर्स बॉस गेल पिछले 2 महिनों से जिम से दूरी बनाए हुए हैं। 39 साल के गेल अब खुद को फिट रखने के लिए योग और मसाज सेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं। गेल के मुताबिक, उनके लिए खेल का मानसिक पहलू ज्यादा अहम है, इसलिए वह खुद को तरोताजा रखने के लिए योग कर रहे हैं।

गेल का यह 5वां और आखिरी वर्ल्ड कप होगा। उन्होंने वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने की घोषणा पहले ही कर दी है। गेल इस समय शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं। उन्होंने IPL के 12वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के लिए खेलते हुए 13 मैचों में 490 रन बनाए हैं। 

गेल का कहना है कि, योग और मसाज सेशन से उन्हें थकान से उबरने में मदद मिलती है। दो मैचों के बीच मिलने वाले समय में वे आराम भी करते हैं। उन्होंने न्यूज एजेंसी को बताया, यह मजेदार खेल है। वर्ल्ड कप से पहले रन बन रहे हैं। मेरे पास काफी अनुभव है। मैं अपनी बल्लेबाजी से खुश हूं। उम्मीद है कि यह लय कायम रहेगी।

उन्होंने कहा, खेल पर उम्र का असर तो होता ही है। मेरे लिए सबसे अहम बात खेल का मानसिक पहलू है। अब शारीरिक पहलू उतना अहम नहीं रह गया है। मैंने पिछले दो महीने में फिटनेस पर उतना ध्यान नहीं दिया है। उन्होंने कहा, मैं अपने अनुभव और मानसिक दृढ़ता का इस्तेमाल करता हूं। मैंने कुछ समय से जिम नहीं किया है। मैं आराम कर रहा हूं और मसाज करवा रहा हूं। मैं खुद को तरोताजा रखने की कोशिश कर रहा हूं।

उन्होंने कहा, मैं अपने प्रशंसकों के लिए खेल रहा हूं। कुछ साल पहले तक मेरे दिमाग में संन्यास का ख्याल था, लेकिन फिर प्रशंसकों ने खेलते रहने का अनुरोध किया। गेल ने कहा, ‘अब मैं लगातार अपने प्रशसंकों के लिए खेल रहा हूं। उम्मीद है कि मैं कुछ और मैचों में उनका मनोरंजन कर पाऊंगा और अपनी टीम को वर्ल्ड कप जीता सकूंगा।

Loading...
कमेंट करें
VLC3o
Loading...