comScore

अहमदाबाद में शाह से मिले फडणवीस, मंत्रिमंडल विस्तार और उपचुनाव को लेकर हुई चर्चा!

November 21st, 2017 20:43 IST
अहमदाबाद में शाह से मिले फडणवीस, मंत्रिमंडल विस्तार और उपचुनाव को लेकर हुई चर्चा!

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लंबे समय से अटके मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा करने के लिए सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अहमदाबाद जाकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। हालांकि सीएम ने इस मुलाकात को गुजरात चुनाव से जुड़ा बताया है। गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों अहमदाबाद में ही डेरा डाले हैं। मंगलवार क सीएम फडणवीस शाह से मिलने अहमदाबाद गए। उनके साथ राज्य के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल भी थे। सूत्रों के अनुसार इस दौरान शाह से मंत्रिमंडल विस्तार और विधान परिषद की एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर बातचीत हुई। हालांकि अंतिम फैसला 28 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ होने वाली बैठक में होने वाला है। शाह से मुलाकात के बाद सीएम ने कहा कि वे गुजरात चुनाव के संदर्भ में चर्चा करने आए थे।

सीएम से मिले राणे
इसके पहले महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष के अध्यक्ष नारायण राणे ने सीएम से मुलाकात कर विधान परिषद उपचुनाव पर चर्चा की। हालांकि दोनों नेताओं के बीच हुई चर्चा की बाबत राणे ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। राणे ने कहा कि विप उपचुनाव को लेकर प्रेस कांफ्रेस कर अपनी भूमिका का खुलासा करूंगा। राणे के इस्तीफे से खाली हुई सीट के लिए 7 दिसंबर को चुनाव होने वाला है। समझा जा रहा है कि बीजेपी के समर्थन से राणे इस सीट के लिए मैदान में उतर सकते हैं। हालांकि इस चुनाव में राणे की राह आसान नहीं होगी। 

खूब चली जुबानी जंग
कुछ दिन पहले शिवसेना नेता और प्रदेश के गृह राज्य मंत्री दीपक केसरकर ने महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष के अध्यक्ष नारायण राणे पर पलटवार किया था। इस दौरान राणे ने कहा था कि शिवसेना मुझे मंत्री बनने से रोक नहीं सकती। इसके जवाब में केसरकर ने कहा था कि मंत्रिमंडल में शामिल करने से पहले बीजेपी यह घोषित करे कि राणे के पास बेहिसाब संपत्ति नहीं है। केसरकर ने कहा कि राणे ने बीजेपी के खिलाफ जो आरोप लगाए थे, ऐसा नजर आ रहा है कि पार्टी उसे भूल गई है। 
 

कमेंट करें
FspZa