कमलनाथ का आरोप- विधायकों को खरीदने के लिए BJP दे रही है ऑफर

कमलनाथ का आरोप- विधायकों को खरीदने के लिए BJP दे रही है ऑफर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार पर मंडरा रहे संकट के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आरोप लगाया है कि बीजेपी उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। कमलनाथ ने आज (मंगलवार) को विधायकों की बैठक में कहा, मुझे मेरे विधायकों पर पूरा भरोसा है। 10 विधायकों ने मुझे बताया है कि उन्हें बीजेपी की ओर से फोन पर पद और पैसों का ऑफर दिया जा रहा है। बता दें कि कल (सोमवार) नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने राज्यपाल को पत्र लिखकर जल्द विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की थी। भार्गव ने कमलनाथ के सामने सदन में विश्वास मत साबित करने की चुनौती थी। जिसे कमलनाथ ने स्वीकार कर लिया था। 

एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने के बाद बीजेपी का कहना है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस को सिर्फ दो या तीन सीटें ही मिलती दिखाई दे रही हैं। ऐसे में कांग्रेस ने प्रदेश में जनता का विश्वास खो दिया है। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस के कुछ विधायक लगातार उनके संपर्क में है। कांग्रेस के पास पूर्ण विश्वास मत नहीं है। इसलिए अब उनके सामने सत्ता जाने का डर है। बता दें कि मायावती, सुषमा स्वराज, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कमलनाथ सरकार लगातार कमलनाथ के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। 

लोकसभा चुनाव के मतगणना से पहले विधायकों और सभी प्रत्याशियों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में मतगणना के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में टिप्स दी गई। बैठक में प्रत्याशियों को बताया गया कि मतगणना में किस तरह की गड़बड़ियां हो सकती हैं। उन्हें पकड़ने के लिए उम्मीदवारों को अपने एजेंटों को क्या बताना होगा और क्या करना होगा। इसके अलावा अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई।  बैठक में दिग्विजय सिंह, नकुल नाथ और अजय सिंह नहीं पहुंचे।

बता दें कि कांग्रेस ने इस बार प्रदेश में कई नए चेहरों को उतारा है। जिसमें भिंड से देवाशीष जरारिया, टीकमगढ़ से किरण अहिरवार, रीवा से सिद्धार्थ तिवारी, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, धार से दिनेश गिरवाल, देवास से प्रहलाद टिपानिया और बैतूल से रामू टेकाम शामिल है।

एग्जिट पोल मनोरंजन
इससे पहले सीएम कमलनाख ने एग्जिट पोल पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा कि, एग्जिट पोल मनोरंजन है। 23 मई को नतीजे सबके सामने आ जाएंगे। वहीं फ्लोर टेस्ट पर सीएम ने कहा, बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं का मनोबन बनाए रखने के लिए इस तरह की मांग कर रही है। हम पिछले चार महीने में चार फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित कर चुके है।

बीजेपी विधायक संपर्क में

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने दावा किया है बीजेपी के 25 विधायक हमारे संपर्क में है। लोकसभा चुनाव में अगर भाजपा सरकार नहीं बनी तो ये हमारे साथ आ जाएंगे।उन्होंने कहा कि सुनील जोशी हत्याकांड में आरोपी रहीं प्रज्ञा सिंह की फाइल खुलेगी। 

 

Created On :   21 May 2019 7:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story