रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड को कहा अलविदा, 800 करोड़ की रिकॉर्ड डील पर जुवेंटस से खेलेंगे

रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड को कहा अलविदा, 800 करोड़ की रिकॉर्ड डील पर जुवेंटस से खेलेंगे
हाईलाइट
  • 100 मिलियन यूरो (करीब 8 अरब रुपए) में हुआ है रोनाल्डो का क्लब ट्रांसफर
  • पुर्तगाल के स्टार प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड का साथ छोड़ा
  • रोनाल्डो अब इटैलियन क्लब जुवेंटस से खेलेंगे

डिजिटल डेस्क, रोम। पुर्तगाल के स्टार प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड का साथ छोड़ दिया है। उन्होंने इटेलियन क्लब जुवेंटस से चार साल की नई डील साइन की है। रोनाल्डो को 100 मिलियन यूरो (करीब 8 अरब रुपए) की ट्रांसफर फीस पर जुवेंटस ने रियल मैड्रिड से खरीदा है। इस डील के तहत रोनाल्डो को प्रतिवर्ष 30 मिलियन यूरो (करीब 242 करोड़ रुपए) मिलेंगे। इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने रियल मैड्रिड में 9 साल गुजारने के बाद यह डील की है। मंगलवार को उन्होंने अपने मैनेजर के साथ जुवेंटस के चेयरमैन आंद्रे अग्नेली से मिलकर डील के फाइनल डिटेल्स लिए।

रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड और क्लब के फैंस को लिखे एक इमोश्नल लेटर में कहा कि मैं इस क्लब और इस शहर का एहसानमंद हूं। मैंने इस क्लब के साथ 9 साल गुजारे हैं और यहां के लोगों ने मुझे अपनों जैसा प्यार दिया है। रियल मैड्रिड मेरे और मेरे परिवार वालों के दिल में बसा हुआ है। मैं क्लब, इस क्लब के प्रेसिडेंट परेज, कलीग्स, स्टाफ, डॉक्टर्स, फीजीयोस को तहेदिल से शुक्रिया अदा करना चाहुंगा, जिन्होंने हमेशा मुझे सपोर्ट किया है। रोनाल्डो ने लेटर के अंत में लिखा, "सभी को शुक्रिया और हां मैं वही कहना चाहुंगा जो मैंने 9 साल पहले इस क्लब को ज्वाइन करते वक्त कहा था, Hala Madrid!""

रियल मैड्रिड ने अपने ऑफिशियल स्टेटमेंट में लिखा कि प्लेयर के विल और रिक्वेस्ट पर क्लब ने यह डील साइन की है। इस स्टेटमेंट में आगे लिखा गया है, "रियल मैड्रिड हमेशा रोनाल्डो का आभारी रहेगा। उन्होंने अपने परफॉर्मेंस और खेल के प्रति डेडिकेशन से हमेशा साबित किया है कि क्यों वह वर्ल्ड और इस क्लब के बेस्ट प्लेयर रहे हैं। हम रोनाल्डो को उनके फ्यूचर के लिए शुभकामनाएं देते हैं।" क्लब ने अपने स्टेटमेंट के अंत में लिखा है, "रियल मैड्रिड के लिए रोनाल्डो आने वाले जेनरेशन के लिए हमेशा एक सिम्बल और आदर्श रहेंगे। रियल मैड्रिड हमेशा रोनाल्डो के लिए घर की तरह है और रहेगा।"

बता दें कि रोनाल्डो ने 2009 में स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड ज्वाइन किया था। इससे पहले वह 6 साल मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने मैड्रिड की तरफ से 4 चैंपियंस लीग, 2 लीग चैंपियंशिप, 2 स्पैनिश कप और 3 फीफा क्लब वर्ल्डकप्स खिताब जीते हैं। रोनाल्डो, रियल मैड्रिड क्लब के रिकॉर्ड स्कोरर भी रहे हैं। उन्होंने इस क्लब के लिए 438 मैचों में 451 गोल किए हैं। साथ-साथ 4 Ballon d’Ors और 3 गोल्डन बूट भी जीते हैं।

Created On :   10 July 2018 5:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story