comScore

वेस्ट इंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे महेंद्र सिंह धोनी, रेजिमेंट के साथ बिताएंगे वक्त

वेस्ट इंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे महेंद्र सिंह धोनी, रेजिमेंट के साथ बिताएंगे वक्त

हाईलाइट

  • धोनी अगले दो महीने में से काफी वक्त रेजिमेंट के साथ गुजारेंगे
  • 3 से 14 अगस्त तक तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगा भारत
  • कप्तान विराट कोहली विंडीज दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज में होंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने साफ कर दिया कि वह भारतीय टीम के वेस्ट इंडीज दौरे के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी के चयन को लेकर असमंजस की स्थिति देखी जा रही थी। ऐसे में चयन समिति की शुक्रवार को होने वाली बैठक स्थगित हो गई थी। जानकारी में आया था कि यह बैठक रविवार को हो सकती है, लेकिन इसके पहले ही धोनी ने अपना मत साफ कर दिया है।

भविष्य को लेकर सवाल
हालांकि धोनी के इस फैसले के ​बाद उनके भविष्य को लेकर एक बार फिर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। चूंकि धोनी टैरिटोरियल आर्मी की पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं, ऐसी खबरें सामने आ रही हैं जिसमें कहा गया है कि धोनी अगले दो महीने में से काफी वक्त वह इस रेजिमेंट के साथ गुजारेंगे। 

पैरामिलिट्री रेजिमेंट के साथ
BCCI के एक आला अधिकारी के अनुसार 'धोनी ने स्वयं को वेस्ट इंडीज दौरे के लिए अनुपलब्ध बताया है चूंकि वह अगले दो महीने पैरामिलिट्री रेजिमेंट के साथ समय बिताएंगे। उन्होंने एक समाचार एजेंसी को बताया कि धोनी ने BCCI को अपने इस फैसले के बारे में बता दिया है। 

शामिल हो सकते हैं ये खिलाड़ी
रविवार को एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति मुंबई में बैठक करेगी जिसमें वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चनय होगा। धोनी के इस टूर से हटने के बाद माना जा रहा है कि तीनों फॉर्मेट में ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर पहली पसंद होंगे। वहीं ऋद्धिमान साहा विकेटकीपर के रूप में दूसरी पसंद हो सकते हैं।

चैंपियनशिप की होगी शुरुआत
आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन रविवार को मुंबई में होगा। सीओए ने कहा है कि BCCI के सचिव इस बैठक में भाग नहीं लेंगे। कप्तान विराट कोहली ने विंडीज दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध रखने का फैसला किया है। भारत को विंडीज दौरे पर भारतीय टीम तीन से 14 अगस्त तक तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगी। टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज से अपने टेस्ट चैंपियनशिप की भी शुरुआत करेगी। 
 

कमेंट करें
rpTuS
कमेंट पढ़े
Utkarsh Dixit August 10th, 2019 19:29 IST

test