comScore

दिग्विजय ने सरकार को दी चुनौती, 'पुलवामा को दुर्घटना कहा, साहस है तो केस करें'

March 06th, 2019 11:14 IST
दिग्विजय ने सरकार को दी चुनौती, 'पुलवामा को दुर्घटना कहा, साहस है तो केस करें'

हाईलाइट

  • पुलवामा आतंकी हमले को दुर्घटना कहने पर विवाद।
  • कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार को दी चुनौती।
  • मैंने पुलवामा दुर्घटना कहा, किसी में हिम्मत है तो मुकदमा दायर करे- दिग्विजय सिंह।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्‍विजय सिंह की ओर से पुलवामा आतंकी हमले को दुर्घटना बताने वाले ट्वीट को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। सिर्फ राजनीतिक गलियारों में ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी दिग्विजय सिंह की इस टिप्पणी की आलोचना हो रही है। अब दिग्‍विजय सिंह ने खुद इस मामले पर मोदी सरकार को खुली चुनौती दे दी है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि, उन्होंने पुलवामा हमले को दुर्घटना बताया, अगर किसी में साहस है तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए।


केशव प्रसाद मौर्य ने भी पुलवामा को बताया 'दुर्घटना' 
वहीं, बीजेपी नेता और यूपी के डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी पुलवामा आतंकी हमले को दुर्घटना बताकर सुर्खियों में आ गए हैं। उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें केशव प्रसाद मौर्य हरियाणा में पत्रकारों से कह रहे हैं, 'पुलवामा हमले में सुरक्षा में चूक शब्द का प्रयोग यहां के पत्रकारों को नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा, सुरक्षा में चूक नहीं हुई थी लेकिन हां एक बड़ी दुर्घटना हमारे सीआरपीएफ के जवानों के साथ घटी थी। 
 


साहस है तो मेरे ऊपर मुकदमा दायर करें- दिग्विजय
दिग्‍विजय सिंह ने कहा है कि, 'मेरे जिस ट्वीट पर आप व आपके मंत्री गण मुझे पाकिस्तान समर्थक मानते हैं, देशद्रोही मानते हैं, वह मैंने दिल्ली से किया था, जहां की पुलिस केंद्र सरकार के अन्तर्गत आती है। अगर आप में साहस है तो मेरे ऊपर मुकदमा दायर करें।'
 

एक ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने कहा, मोदी जी आपने व आपके मंत्री गणों ने मुझ पर अनेक आरोप लगाए हैं आपके अनेक बीजेपी नेता मुझ पर देशद्रोह का मुकदमा दायर करना चाहते हैं।
 

दिग्विजय ने कहा, पुलवामा आतंकी हमले को मैंने दुर्घटना कह दिया तो मोदी जी से लेकर तीन केंद्रीय मंत्री मुझे पाकिस्तान समर्थक बताने में जुट गए। केशव मौर्य का बयान कृपया सुनें। मोदी व उनके मंत्रीगण मौर्य के बारे में क्या कहेंगे।
 

दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले के बाद हुई कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए लिखा है कि, आज तक मोदी जी ने पुलवामा के आतंकी हमले में खुफिया तंत्र की नाकामी के बारे में क्या कार्रवाई की, कौन उसके लिए ज़िम्मेदार है देश को अवगत नहीं कराया। क्या इस विषय पर मोदी जी किसी को जिम्मेदार ठहराते हैं या नहीं? क्या एनएसए, आईबी चीफ, और रॉ चीफ से आपने स्पष्टीकरण मांगा?
 

दुर्घटना वाले बयान के जवाब में दिग्विजय सिंह ने कहा, पुलवामा आतंकी हमला हमारे लिये, सभी देशवासियों और विशेष तौर पर उसमें शहीद हुए बहादुरों के परिवारों के लिए तो दुखद दुर्घटना थी। जो उसे दुखद दुर्घटना ना मानें तो यह उनका विवेक है।
 

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह ने जैश के आतंकी कैंप पर भारतीय वायुसेना के हमले को लेकर ट्वीट में लिखा था, पुलवामा 'दुर्घटना' के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गई Air Strike के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिह्न लग रहा है।
 

कमेंट करें
r0xFB