comScore

न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट पर डोनाल्ड ट्रंप की सफाई, बोले- रूस के लिए नहीं करता काम

January 15th, 2019 00:20 IST
न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट पर डोनाल्ड ट्रंप की सफाई, बोले- रूस के लिए नहीं करता काम

हाईलाइट

  • अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) की रिपोर्ट्स का मजाक उड़ाया है।
  • इन रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ट्रंप रूस के लिए गुप्त रूप से काम करते हैं।
  • प का ये बयान शुक्रवार को न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी रिपोर्ट्स के बाद आया है।

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयार्क टाइम्स की उन रिपोर्ट्स पर एक बार फिर सफाई पेश की है, जिसमें कहा गया है कि वह रूस के लिए गुप्त रूप से काम करते हैं और फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) इसकी जांच कर रहा है। शुक्रवार को न्यूयॉर्क टाइम्स में पूर्व लॉ इन्फोर्समेंट अधिकारी के हवाले से ट्रंप को लेकर ये खबर छापी गई थी। इस रिपोर्ट को व्हाइट हाउस ने भी बकवास करार दिया था।

डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में जोर देकर कहा कि उन्होंने कभी भी रूस के लिए काम नहीं किया। ट्रंप ने इसे एक बड़ी अफवाह करार दिया। वहीं ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा, अमेरिका में गैस की कीमतों में गिरावट आई क्योंकि उन्होंने ऊर्जा को डिरेगुलेट किया और अब पहले से कहीं अधिक तेल का उत्पादन कर रहे हैं। रूस के लिए यह बुरी खबर है। अगर वह रूस के लिए काम कर रहे होते तो फिर ऐसा क्यों करते?

बता दें कि न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी रिपोर्ट्स में कहा गया है कि FBI ने ट्रंप के खिलाफ जांच शुरू की है। इस जांच का मकसद ये पता लगाना है कि क्या डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी हित के खिलाफ रूस के लिए गुप्त रूप से काम कर रहे हैं? रिपोर्ट में कहा गया है कि मई, 2017 में FBI डायरेक्टर जेम्स बी. कोमे को पद से हटाने के ट्रंप के कदम के बाद जांच अधिकारियों का संदेह इतना गहरा गया था कि उन्हें लगा कि ट्रंप रूस के इशारे पर काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं अधिकारियों को लगने लगा था कि ट्रंप अपने कामों से नेशनल सिक्योरिटी के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं। बता दें कि मई 2017 में FBI डायरेक्टर जेम्स कोमे को अचानाक हटा दिया गया था। कोमे 2016 में हुए प्रेसिडेंट इलेक्शन में रूसी हस्तक्षेप की जांच कर रहे थे। 

कमेंट करें
A8b5g