comScore

VIDEO : जब अपने ही लगाए छक्के से घायल बच्चे को मैदान छोड़ देखने पहुंची महिला क्रिकेटर

September 04th, 2018 19:17 IST
VIDEO : जब अपने ही लगाए छक्के से घायल बच्चे को मैदान छोड़ देखने पहुंची महिला क्रिकेटर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होता रहता है जिनमें कुछ फनी होते हैं तो कुछ काफी डरावने, लेकिन आज जो वीडियो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है उसे देखकर क्रिकेट के दीवाने जरूर इमोशनल हो जाएंगे। ये वीडियो है महिला क्रिकेटर एलिस पेरी के हाल ही के मैच का। गौरतलब है कि वो मैच तो एलिस की टीम हार गयी, लेकिन एलिस हार कर भी लोगों के दिलों को जीत गयीं।

धुंधाधार छक्कों की बरसात

एलिस पेरी एक विस्फोटक महिला बल्लेबाज के तौर पर जानी जाती हैं। हर मैच में उनके छक्कों को देखने के लिए भारी संख्या में दर्शक पहुंचते हैं। फिलहाल वो Women's Big Bash League में सिडनी सिक्सर्स की टीम से खेल रही हैं। बता दें, इडिंया के इंडियन प्रीमियर लीग की तरह ही ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेली जाती है। इसकी के महिला वर्जन को Women's Big Bash League कहते हैं। बताया जा रहा है कि ये वीडियो शनिवार रात को मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ सिडनी ग्राउंड पर हो रहे मैच का है जहां एलिस पेरी छक्को की धुंधाधार बारिश कर रही थी। सभी लोग उस वक्त उन्हें देखकर उत्साहित हैं और उनके छक्कों पर जमकर जश्न मना रहे हैं। पेरी विस्फोटक पारी खेलती हुई अपनी सेंचुरी की और बढ़ रही हैं जिसमें वो 20वें ओवर में 97 रनों पर पहुंच चुकी हैं। और फिर शतक को यादगार बनाने के लिए वो तेज छक्का जड़ती हैं।

दर्शकों के लिए यादगार बना वो शानदार SIX

सेंचुरी बनाने के लिए एलिस अपनी पूरी ताकत से छक्का जड़ती हैं, बॉल उनके बैट को छूते हुए दूर आसमान में जा उड़ी और जाकर सीधा एक 10 साल के दर्शक के मुंह पर जा लगी। जिससे वो बच्चा बेसुध होकर जमीन पर गिर गया। ऐसा होता देख वो तुरंत बिना एक सेकेंड की भी देरी करते हुए फिल्ड छोड़ कर उस घायल बच्चे को देखने पहुंच गयी। पेरी के इस बिहेवियर और घायल बच्चे के प्रति पेरी के भावों को देखकर सभी अचंभित हो रहे थे, क्योंकि ऐसा कभी नहीं हुआ जब कोई क्रिकेटर फिल्ड छोड़कर किसी घायल को ऐसे देखने भागा हो। एलिस पेरी को उस बच्चे के लिए परेशान होते देखते हुए मेडिकल टीम तुंरत वहां पहुंची और बच्चे को प्राथमिक उपचार दिया, जिसके बाद बच्चे को सुरक्षित पाकर ही पेरी वापस फिल्ड लौंटी।

काफी भावुक हैं 27 वर्षीय पेरी

हालांकि ये मैच सिडनी सिक्सर्स हार गयी, लेकिन पूरे मैच में सिर्फ पेरी अपने इमोशन्स के चलते तारीफें बटोरती रहीं। वहीं जब मैच के बाद उनसे वजह पूछी गयी तो उन्होनें कहा कि 'बतौर बेट्समैन मुझे बिल्कुल अच्छा फील नहीं होता जब मेरी बॉल से किसी को चोट लगती है। मैं जब भी कोई लम्बा शॉट मारती हूं तो मेरी नजर उस गेंद पर तब तक बनी रहती है जब तक वो जमीन पर नहीं गिर जाती, ऐसे में उस बच्चे के मुंह पर गेंद लगती देख मैं खुद पर कंट्रोल नहीं पायी।' 

यहां देखें पूरा वीडियो- 

आपको बता दें एलिस पेरी उन चंद महिला क्रिकेटर्स में शुमार हैं जो दोहरे शतक जड़ चुकी हैं। ये ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर 213 रन बनाकर उस फेहरिस्त में शामिल हो चुकी हैं। भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज भी दोहरा शतक जड़ इस लिस्ट में शामिल हैं।

कमेंट करें
U7a3d