comScore

वनडे इतिहास में इंग्लैंड का दूसरा सबसे बड़ा रन चेज, पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

वनडे इतिहास में इंग्लैंड का दूसरा सबसे बड़ा रन चेज, पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

हाईलाइट

  • इंग्लैंड ने तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई
  • वनडे इतिहास में इंग्लैंड ने अपना दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया
  • बेयरस्टो ने 93 गेंदों में 15 चौके और 5 छक्कों की मदद से 128 रनों की शतकीय पारी खेली

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्टल। इंग्लैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान को 12 रन से हराया था। बारिश के कारण सीरीज के पहले मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था। मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 358 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने 44.5 ओवर में 4 विकेट पर 359 रन बनाते हुए मैच पर कब्जा जमाया। 

वनडे इतिहास में इंग्लैंड का दूसरा सबसे बड़ा रन चेज

वनडे इतिहास में इंग्लैंड ने यह अपना दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया। वह इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ 364 रन का लक्ष्य हासिल किया था। इंग्लैंड की इस जीत में विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने अहम भूमिका निभाई। बेयरस्टो को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

बेयरस्टो ने 15 मैच के बाद शतक जड़ा

इंग्लैंड के लिए बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 93 गेंदों में 15 चौके और 5 छक्कों की मदद से 128 रनों की शतकीय पारी खेली। यह उनके वनडे करियर का 7वां शतक है। बेयरस्टो ने 15 मैच के बाद यह शतक जड़ा है। उन्होंने अपना पिछला शतक जून 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। 

इंग्लैंड के सभी बल्लेबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

बेयरस्टो के अलाव सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 55 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से 76 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। जो रूट ने 43, बेन स्टोक्स ने 37, मोइन अली ने 46 और कप्तान इयोन मॉर्गन ने 17 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए जुनैद खान, इमाद वसीम और फहीम अशरफ ने 1-1 विकेट झटके। 

इमाम ने वनडे करियर का छठा शतक जड़ा

इससे पहले पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक ने भी शतक जड़ा। उन्होंने 131 गेंदों में 16 चौके और 1 छक्के की मदद से 151 रनों की शानदार पारी खेली। यह उनके करियर का छठा शतक है। इमाम के अलावा आसिफ अली ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 43 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए। 

वोक्स ने 4 विकेट झटके

हारिस सोहैल ने 41, कप्तान सरफराज अहमद ने 27 और इमाद वसीम ने 22 रन बनाए। वहीं इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। टॉम करन ने 2 विकेट लिए। डेविड विली और लियम प्लंकेट को 1-1 सफलता मिली। सीरीज का चौथा मैच 17 मई को नॉटिंघम में होगा। 

कमेंट करें
FRDjf