'एवेंजर्स: एंड गेम' भारत में कर सकती है इतनी कमाई, जानिए क्यों?

'एवेंजर्स: एंड गेम' भारत में कर सकती है इतनी कमाई, जानिए क्यों?

​डिजिटल डेस्क, मुम्बई। हॉलीवुड की फेमस सीरीज एवेंजर्स का आखिरी भाग "एवेंजर्स: एंड गेम" 26 अप्रैल को रिलीज होने वाला है। इस फिल्म को लेकर फैंस के बीच जबरदस्त क्रेज बना हुआ है। इस सीरीज का पिछला पार्ट एवेंजर्स: इंफिंटी वॉर भी दर्शकों में काफी हिट हुआ था। फिल्म ने भारत में लगभग 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया था। ये फिल्म हॉलीवुड इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म के तौर पर अपना नाम दर्ज करा चुकी है। अब उम्मीद की जा रही है कि यह भी पिछली फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रहेगी।

जब अप्रैल माह में एवेंजर्स: एंडगेम के टिकटों की​ ब्रिकी ऑनलाइन शुरु हुई थी तो कई सारी महत्वपूर्ण वेबसाइट क्रैश हो गई। जिस तरह से एवेंजर्स: एंडगेम के​ टिकटों की ब्रिकी हुई है, उस हिसाब से इस फिल्म का पलड़ा, पिछली फिल्म से भारी ​बताया जा रहा है। इतना ही नहीं ट्रेंड एनालिस्ट भी इस​ फिल्म की कमाई का अंदाजा लगाने में वयस्थ हैं। गौरतलब है कि अपने पहले वीकेंड में एवेंजर्स इंफिंटी वॉर ने 640 मिलियन डॉलर्स का कलेक्शन किया था।

बताया जा रहा है कि भारत में फिल्म को लेकर जो जोश बना हुआ है, उस हिसाब से फिल्म को जबरदस्त ओपनिंग मिल सकती है। भारत के अलावा चीन में भी टिकट उपलब्ध होने के महज 6 घंटों के अंदर ही इस फिल्म के 10 लाख टिकट बिक चुके थे। इसके बाद से ही फिल्म के ज्यादा शोज भी बिक चुके हैं। इंग्लिश 3D और आईमैक्स के शो पहले वीकेंड के लिए  हाउसफुल हो चुके हैं हालांकि अब भी हिंदी 3D के कुछ शोज़ की टिकटें बची हुई हैं जिनके जल्द खत्म होने की संभावना है।

बता दें इसके पहले रिलीज हुए पार्ट एवेंजर्स इंफिंटी वॉर ने भारत में अपनी रिलीज़ के पहले दिन 31.30 करोड़ की कमाई की थी। इसी के चलते यह माना जा रहा है कि एवेंजर्स : एंड गेम अपनी रिलीज़ के पहले दिन 40 करोड़ की कमाई कर सकती है। इसका एक कारण ये भी है कि ये भारत में अब तक की सबसे बड़ी हॉलीवुड रिलीज़ फिल्म है। साथ ही भारतीय फैंस के लिए मेकर्स ने एंथम सॉन्ग भी फिल्म में रखा है, जिसे सिंगर ए आर रहमान ने गाया है। 
 

Created On :   22 April 2019 4:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story