comScore

दिल्ली में एयर पॉल्यूशन के कारण भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच हो सकता है रद्द

दिल्ली में एयर पॉल्यूशन के कारण भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच हो सकता है रद्द

हाईलाइट

  • भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा
  • दिल्ली में वायू प्रदूषण के चलते बेहद कम विजिबिलिटी होने के कारण मैच को रद्द भी किया जा सकता है
  • मैच रद्द करने का फैसला ICC के मैच रेफरियों द्वारा स्टेडियम में विजिबिलिटी टेस्ट करने के बाद किया जाएगा

डिजिटल डेस्क। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें वायू प्रदूषण को पीछे छोड़ मैच के लिए तैयार हैं। लेकिन दिल्ली में वायू प्रदूषण के चलते बेहद कम विजिबिलिटी होने के कारण मैच को रद्द भी किया जा सकता है। मैच रद्द करने का फैसला ICC के मैच रेफरियों द्वारा स्टेडियम में विजिबिलिटी टेस्ट करने के बाद किया जाएगा। अगर स्टेडियम में विजिबिलिटी ठीक रही तो मैच खेला जाएगा। 

हालांकि BCCI के एक सूत्र ने कहा कि, स्मॉग को लेकर मैच कैंसल होने की बात करना अभी जल्दबाजी होगा। मैच रद्द करने का फैसला शाम 7 बजे मैच शुरू होने से पहले विजिबिलिटी को देखते हुए ही लिया जाएगा। इससे पहले मैच रद्द करने का फैसला लेना बहुत जल्दबाजी होगी। एक सूत्र ने बताया, 'मैच रेफरी ने बीसीसीआई और मैदानकर्मियों को शनिवार को यह निर्देश दिए हैं कि, वे मैदान पर विजिबिलिटी पर नजर रखें और प्रतिघंटे के हिसाब से उन्हें बिजिबिलिटी की रिपोर्ट दें।

मैच रेफरी को दिल्ली के इस प्रदूषित माहौल में स्टेडियम के विजिबिलिटी की भी चिंता है। मैदान पर शाम को लाइट्स ऑन रहने के बावजूद विजिबिलिटी में गिरावट दिखी है। कोटला मैदान जिस ढंग से तैयार किया गया है उसमें वैसे तो वेंटीलेशन की शानदार व्यवस्था है। लेकिन इन दिनों दिल्ली में घातक हो चुका प्रदूषण यहां मैदान पर जमा हो जाता है और इसके चलते विजिबिलिटी में कमी देखी जा रही है।

दिल्ली की हवा की गुणवत्ता अपने सबसे खतरनाक स्तर पर पहुंच गई है। पिछले सप्ताह से लगातार दिल्ली की हवा दिन-प्रतिदिन प्रदूषित होती जा रही है जिसने मैच के ऊपर संशय खड़ा कर दिया है। स्टेडियम में धुंध देखी गई थी जिसके कारण बांग्लादेश के खिलाड़ी अभ्यास के समय चेहरे पर मास्क पहने हुए नजर आए थे। बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो और भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने हालांकि कहा कि, इसमें दोनों टीमें कुछ नहीं कर सकती हैं और जो वो कर सकती हैं वह है खेल पर ध्यान देना। 

कमेंट करें
btICq