comScore

French open 2019: बार्टी ने फाइनल में वोनड्रोउसोवा को हराया, करियर का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता

French open 2019: बार्टी ने फाइनल में वोनड्रोउसोवा को हराया, करियर का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता

हाईलाइट

  • बार्टी ने अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता
  • फ्रेंच ओपन के फाइनल में बार्टी ने वोनड्रोउसोवा को 6-1, 6-3 से हराया

डिजिटल डेस्क, पेरिस। ऑस्ट्रेलिया की स्टार टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने शनिवार को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन का खिताब जीता। बार्टी ने अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता है। विमेंस सिंगल्स के फाइनल मुकाबले में बार्टी ने चेक गणराज्य की माकेर्ता वोनड्रोउसोवा को 6-1, 6-3 से मात देकर यह खिताब जीता है। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 1 घंटे 10 मिनट तक चला। 

बार्टी ने पूरे मैच में वोनड्रोउसोवा पर दबाव बनाए रखा। पहले सेट में बार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4-0 से बढ़त बनाई। इसके बाद वोनड्रोउसोवा ने एक गेम जीता और स्कोर 4-1 किया। हालांकि उन्हें दूसरा गेम जीतने नहीं दिया और लगातार दो गेम जीत पहला सेट अपने नाम किया।

दूसरे सेट में भी वोनड्रोउसोवा वापसी नहीं कर पाईं। बार्टी ने उन्हें दूसरे सेट में 6-3 से मात देकर मैच जीता। इस जीत के बाद बार्टी अगले सप्ताह जारी होने वाली महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में नंबर-2 पर आ जाएंगी। 1973 के बाद बार्टी फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई (महिला एवं पुरुष मिलाकर) खिलाड़ी बन गई हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की मार्गेट कोर्ट ने 1973 में यह खिताब जीता था।

कमेंट करें
LcaV9