comScore

गांगुली को भरोसा, तय कार्यक्रम के मुताबिक होगा बांग्लादेश क्रिकेट टीम का भारत दौरा

गांगुली को भरोसा, तय कार्यक्रम के मुताबिक होगा बांग्लादेश क्रिकेट टीम का भारत दौरा

हाईलाइट

  • सौरभ गांगुली ने कहा, बांग्लादेश क्रिकेट टीम के भारत दौरे में कोई समस्या नहीं आएगी
  • बांग्लादेश क्रिकेट टीम का दौरा तय कार्यक्रम के मुताबिक होगा
  • बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने दूसरे टेस्ट मैच में शिरकत करने के लिए हामी भर दी है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बुधवार को कहा है कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के भारत दौरे में कोई समस्या नहीं आएगी और यह दौरा तय कार्यक्रम के मुताबिक होगा। गांगुली ने बताया कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कोलकाता में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में शिरकत करने के लिए हामी भर दी है।

गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, यह उनका आंतरिक मामला है। लेकिन, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने कहा है कि वह कोलकाता में होने वाले टेस्ट मैच में आएंगी। अगर उन्होंने अपनी रजामंदी दी है तो मुझे नहीं लगता राष्ट्रीय टीम के दौर में कोई परेशानी होगी।

कोलकाता में 22 से 26 नवंबर के बीच भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। गांगुली ने कहा कि उन्होंने इस मैच के लिए शेख हसीना को आमंत्रण भेजा था।

बांग्लादेश के भारत दौरे पर इसलिए सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं क्योंकि वहां के खिलाड़ी हड़ताल पर चले गए हैं। हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने मंगलवार को कहा था कि भारत का दौरा तय कार्यक्रम के मुताबिक आयोजित किया जाएगा।

बांग्लादशी खिलाड़ियों ने बोर्ड के सामने 11 मांगें रखी हैं। खिलाड़ियों की प्रमुख मांग में ढाका प्रीमियर लीग में पेमेंट स्ट्रक्चर और प्रैक्टिस फैसिलिटी में सुधार है। बोर्ड ने हाल ही में एक आदेश जारी किया, जिसमें कहा गया है कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने वाली हर टीम को कम से कम एक लेग स्पिनर प्लेइंग-11 में रखना होगा। इसी आदेश के बाद विवाद शुरू हुआ।

बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने कहा, 'बीसीबी जिस तरह का व्यवहार कर रहा है, उससे क्रिकेटर्स पर दबाव बढ़ेगा। इससे असल खेल प्रभावित होगा। हम कई साल से बिना किसी लेग स्पिनर के सीनियर टीम खिला रहे हैं। अचानक बोर्ड कहता है कि बीपीएल की सात टीमों में सात लेग स्पिनर होना चाहिए।'

उन्होने कहा 'मेरे हिसाब से किसी भी लेग स्पिनर को निरंतरता और बेहतर बनने के लिए घरेलू क्रिकेट में लंबी गेंदबाजी करनी चाहिए। बीपीएल इंटरनेशनल लेवल का टूर्नामेंट है। यहां वही हालात होते हैं जो आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में देखते हैं। यहां विदेशी क्रिकेटर्स भी आते हैं। यहां आकर आप कोई खिलाड़ी नहीं बना सकते।'

बांग्लादेश की टीम का भारत दौरा 3 नवंबर से शुरू हो रहा है। बांग्लादेश को भारत दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी।

कमेंट करें
HTYvV