पुलिस के लिए गले की फांस बनी 'अय्याश बाबा' की Porsche

gurmeet ram rahims porsche in sangrur sadar police station has become a attraction.
पुलिस के लिए गले की फांस बनी 'अय्याश बाबा' की Porsche
पुलिस के लिए गले की फांस बनी 'अय्याश बाबा' की Porsche

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। खुदको पापा कहलवाने वाले विवादास्पद गुरु गुरमीत राम रहीम अब बलात्कार के आरोप में जेल में हैं। और उनके एसेट्स लॉ एन्फोर्समेंट एजेंसियों ने ज़ब्त कर लिए हैं। उनकी सबसे महंगी कारों में से एक, Porsche Cayenne GTS, अब संगरूर के सदर पुलिस स्टेशन में धूल खा रही है। अब ये लक्जरी SUV लोगों का आकर्षण बन गई है। कार की कीमत करीब 1.42 करोड़ रुपये है। कहा जा रहा है की गुरमीत राम रहीम के भक्त ‘पिताजी की कार के दर्शन’ के लिए पुलिस स्टेशन में भीड़ लगा रहे हैं। इससे पुलिस स्टेशन में अधिकारियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

 

सदर पुलिस स्टेशन से जुड़े एक पुलिसकर्मी ने कहा, "मेरी ज़िन्दगी में मैंने पुलिस स्टेशन में इतनी महंगी गाड़ी नहीं देखी है। इसके सभी पार्ट्स काफी महंगे हैं और पुलिस स्टेशन में रोजाना कई लोग आते हैं, हमें ज्यादा चौकन्ना रहना पड़ता है। डेरा भक्त आग्रह करते रहते हैं की उन्हें अपने पिताजी की गाड़ी के दर्शन चाहिए, इससे मुश्किल पैदा होती है।"

Cayenne GTS एक हाई-परफॉरमेंस 5-सीटर SUV है जिसे Porsche इंडिया में बेचती है। SUV को पॉवर करता है एक 3.6 लीटर ट्विन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन जो आउटपुट देता है 434 बीएचपी पीक पॉवर 6,000 आरपीएम् पर और 600 एनएम् पीक टार्क 1,600 आरपीएम् पर। इस इंजन को साथ मिला है एक 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का और एक आल-व्हील ड्राइव सिस्टम स्टैण्डर्ड है। इंजन और ड्राइवलाइन का कॉम्बिनेशन देता है Cayenne GTS को स्पोर्ट्स कार को मात देने वाला परफॉरमेंस।

gurmeet ram rahims porsche in sangrur के लिए इमेज परिणाम

 

सिरसा से हनी गोयल नाम के एक व्यक्ति ने कोर्ट में एक एप्लीकेशन भी फाइल की है जिसमें गाड़ी का मालिक होने का दावा किया गया है। हालांकि कोर्ट ने उस व्यक्ति से कार के ओरिजिनल काग मांगे हैं जो अभी तक दिए नहीं गए हैं। जब ये कागज कोर्ट को नहीं सौंपे जाते, पुलिस कार को रिलीज नहीं करेगी। और तब तक उसे इस कार को शरारती तत्वों और गुरमीत राम रहीम के भक्तों से बचा कर रखना होगा।
 

पुलिस स्टेशन के एसएचओ ने अपने बयान में इस हाई-एन्ड Porsche Cayenne GTS की रखवाली करने में आने वाली मुश्किलें बताईं। "इसकी कीमत और इससे जुड़ी धार्मिक भावनाएं दोनों ही बहुत ज्यादा हैं। चोरों से बचाने के अलावा, हमें इसे शरारती तत्वों (जो गैरज़रूरी धार्मिक विवाद पैदा करके शांति भंग करना चाहते हैं) से सुरक्षित रखने के लिए और ज्यादा सावधान रहना पड़ता है। हमने हनी से ओरिजिनल दस्तावेज मांगे हैं और अगर हनी ये कागज कोर्ट में लेकर उपस्थित हो तो हम कार उसे सौंप देंगे।

gurmeet ram rahims porsche in sangrur के लिए इमेज परिणाम

 

Created On :   30 Dec 2017 4:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story