comScore

पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली की सेहत में सुधार, दिल्ली AIIMS में हैं भर्ती


हाईलाइट

  • चिकित्सकों ने कहा कि जेटली की पर दवाओं का असर हो रहा है
  • एम्स डॉक्टरों ने कहा कि उनकी सेहत में कुछ सुधार हुआ है
  • दिल की धड़कन तेज होने और बेचैनी के बाद शुक्रवार को एम्स में हुए भर्ती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल की धड़कन तेज होने और बेचैनी की शिकायत के बाद पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली (66) को शुक्रवार को एम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया। शनिवार सुबह एम्स के डॉक्टरों ने उनकी तबीयत में थोड़ा सुधार बताया है। डॉक्टरों ने बताया कि जेटली की हालत स्थिर है और उन पर दवाओं का असर हो रहा है। डॉक्टरों ने कहा कि उनकी सेहत में कुछ सुधार हुआ है।

इससे पहले शनिवार सुबह उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू जेटली से मुलाकात करने एम्स पहुंचे। उन्होंने एम्स के डॉक्टरों से जेटली की सेहत के बारे में जानकारी ली। इस दौरान अरुण जेटली का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि जेटली पर इलाज का असर हुआ है और उनकी हालत स्थिर है। उपराष्ट्रपति ने एम्स में मौजूद अरुण जेटली के परिवारवालों से भी मुलाकात भी की।

बता दें कि जेटली गहन चिकित्सा केंद्र में भर्ती हैं और डॉक्टर उन पर लगातार निगरानी बनाए रखे हुए हैं। पूर्व वित्तमंत्री जेटली के दिल्ली एम्स में भर्ती होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और भाजपा के अन्य शीर्ष नेता अस्पताल जाकर उनका हाल-चाल जान चुके हैं।

शुक्रवार को दिल्ली एम्स में जेटली के भर्ती होने के बाद डॉक्टर्स ने कहा था कि उनकी हालत ‘हीमोडायनेमिकली स्टेबल' बनी हुई है। यानी का मरीज का दिल ठीक तरीके से काम कर रहा है और शरीर में रक्त का संचार सामान्य है उनका आईसीयू में इलाज चल रहा है। विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की देखभाल कर रही है।

लंबे समय से हैं अस्वथ
आपको बता दें कि पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे हैं। वे किडनी संबंधित बीमारी के साथ केंसर से पीड़ित हैं। अरुण जेटली का पिछले साल मई में किडनी प्रत्यारोपण हुआ था। वहीं बायें पैर में सॉफ्ट टिशू कैंसर की सर्जरी के लिए जेटली इसी साल जनवरी में अमेरिका भी गए थे। इससे पहले सितंबर 2014 में डायबिटीज मैनेज के लिए गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी के अलावा वह साल 2005 में हार्ट सर्जरी भी करा चुके हैं। 

कमेंट करें
4oAef