comScore

भादो में भी जमकर बरस रही बरखा, फिर लगी झड़ी, 36 घंटे में 54.1 मि.मी

September 04th, 2019 13:16 IST
भादो में भी जमकर बरस रही बरखा, फिर लगी झड़ी, 36 घंटे में 54.1 मि.मी

डिजिटल डेस्क,नागपुर। गत तीन दिनों से फिर बारिश की झड़ी लगी हुई है। सोमवार  से दोपहर बाद से रुक-रुक कर होती रही बारिश मंगलवार को दिन भर भी  रुक-रुककर  होती रही। बारिश से शहर का जनजीवन प्रभावित हुआ।   सड़कों पर वाहनों की आवाजाही कम रही, तो बाजारों में भी रौनक गायब रही। कई जगह पेड़ धराशायी हो गए। जगह-जगह बड़े-बड़े गड्‌ढे और उसमें पानी जमा हो जाने से रास्ते से गुजरने में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।  जिले में पिछले 36 घंटे में 54.1 मिमी बारिश दर्ज की गई। दमकल विभाग देर रात तक राहत व बचाव कार्य में लगा था। 

कई स्थानों पर पेड़ गिरे

बता दें कि  बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से नागपुर समेत विदर्भ के कुछ जिलों में बारिश हो रही है। कई इलाकों में पानी जमा हो गया था। शहर के निचले इलाकों व रिंग रोड के बाहर के इलाकों में कई जगह पानी जमा हो गया था। खामला रोड पर एक बड़ा पेड़ धराशायी हो गया। इससे यातायात अवरुद्ध हुआ। इसी तरह बेसा पावर हाउस के पीछे भी पेड़ गिर गया। दमकल विभाग देर रात तक राहत व बचाव कार्य में लगा रहा। इसके अलावा अन्य कई जगहों पर भी  पेड़ गिरने की खबर है, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ है। नुकसान होने की भी खबर नहीं है। निचली बस्तियों में पानी जमा होने से जनजीवन बाधित जरूर हुआ है। 
ऐसा है अनुमान

बारिश के कारण मौसम ही बदल गया है। शाम को ठंडी का एहसास होने लगा है। मंगलवार को नागपुर का अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री व न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री रहा। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को दिन भर 23.7 मिमी बारिश हुई।  36 घंटे में 54.1 मिमी वर्षा हुई। बुधवार को भी बारिश होने की संभावना है। नागपुर के अलावा भंडारा, गोंदिया, चंद्रपुर व गड़चिरोली में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। बादल छाए रहेंगे। तापमान 30 डिग्री के आसपास बना रहेगा।

कमेंट करें
TgpwA