comScore

बस की छत पर रखी टोकरी से उड़ीं मुर्गियां, पकड़ने मची लूट

बस की छत पर रखी टोकरी से उड़ीं मुर्गियां, पकड़ने मची लूट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गणेशपेठ क्षेत्र के डालडा कंपनी के पास खड़ी बस की छत से मुर्गे उड़ते देख लोगों में उन्हें पकड़ कर ले जाने की होड़ लग गई। इस दौरान कॉटन मार्केट यातायात पुलिस विभाग को सूचना मिली कि, कुछ लोग बस की छत पर लदे मुर्गों को पकड़- पकड़ ले जा रहे हैं। कॉटन मार्केट यातायात पुलिस विभाग के एपीआई अमोल जाधव सहयोगियों के साथ बस की तलाश करते पहुंचे, तो 4-5 लोगों के हाथ में मुर्गे नजर आए। जाधव को पता चला कि, जिस ट्रैवल्स बस की छत पर मुर्गे लदे हैं, वह बस डालडा कंपनी के पास खड़ी है। पुलिस डालडा कंपनी चौक पर पहुंची, तो वहां बस की छत पर लदे मुर्गे टोकरियों से बाहर निकल कर उड़ रहे थे और लोग उन्हें पकड़ कर ले जा रहे थे। पुलिस को देखकर मुर्गे पकड़ने वाले गायब हो गए। 

डालडा कंपनी के पास खड़ी थी बस

बस चालक उस्मान को यह पता ही नहीं चल पाया था कि, जिन मुर्गों काे टोकरियों में बस की छत पर लादकर ला रहा है, वह टोकरियां  खुल गई हैं और मुर्गे हवा में उड़ रहे हैं। उड़ कर सडक किनारे बैठने वाले मुर्गों  को लोग पकड़ने लगे। इस बारे में कॉटन मार्केट पुलिस को जानकारी मिलते ही एपीआई जाधव पहुंचे। जब यातायात पुलिस विजय टॉकीज के पास पहुंची, तो कुछ लोगों के हाथ में उसे मुर्गे नजर आए। पूछताछ करने पर पता चला कि, यह मुर्गे जिस बस में लदे हैं, वह बस डालडा कंपनी के पास खड़ी है। बस कालेश्वरी ट्रैवल्स की है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर बस चालक को चालान थमाया। बस मालिक-चालक पर पक्षी क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। 

आठ टोकरियों में लदे थे मुर्गे

यातायात पुलिस ने बताया कि हैदराबाद से उक्त बस में 8 बडी टोकरियों के अंदर इन मुर्गों को लादकर भेजा गया था। यह मुर्गे किसके थे। इस बारे में गणेशपेठ पुलिस मामले की जांच करेगी।  कॉटन मार्केट यातायात पुलिस विभाग के निरीक्षक शैलेश शंखे के मार्गदर्शन में एपीआई अमोल जाधव, हवलदार शमशाद खान, सिपाही प्रफुल जाधव, सालुंखे और अश्विन पुसपोडे ने कार्रवाई में सहयोग किया। एपीआई जाधव ने बताया कि, इस मामले में बस में अवैध तरीके से मुर्गे की ढुलाई करने पर बस चालक जाकिर उस्मान के खिलाफ चालान कार्रवाई की गई है। उसे 1400 रुपए का चालान दिया गया है। यह मुर्गे हैदराबाद से लादकर नागपुर भेजे गए थे। इस मामले की शिकायत गणेशपेठ थाने में की गई है। कॉटन मार्केट यातायात पुलिस विभाग के अनुसार शनिवार को हैदराबाद से आ रही ट्रैवल्स बस क्र.-टी.एस.-12-यू.सी.-6211 की छत से कुछ मुर्गे उड़ रहे थे। इन मुर्गों को लोगों ने पकड़ कर ले जाना शुरू कर दिया। बस चालक जाकिर उस्मान इन मुर्गों को हैदराबाद से लादकर नागपुर लाया था। 
 

कमेंट करें
UCoZf