comScore

Hero Cycles और Yamaha ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक साइकल, कीमत 1.30 लाख

Hero Cycles और Yamaha ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक साइकल, कीमत 1.30 लाख

हाईलाइट

  • ई-साइकिल फुल चार्ज पर यह 80 किलोमीटर तक चलेगी
  • इस साइकिल को 3-5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है
  • ई-साइकिल की अधिकतम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू साइकल निर्माता कंपनी Hero Cycles ने एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक साइकिल Lectro EHX20 लॉन्च की है। इसकी कीमत 1.30 लाख रुपए रखी गई है। इस साइकल को Hero ने जापानी कंपनी Yamaha Motor की पार्टनरशिप में लॉन्च किया है। कितनी खास है ये इलेक्ट्रिक साइकल, आइए जानते हैं...

इस ई-साइकल में दिए गए इलेक्ट्रिक मोटर को जापान में डिजाइन और डिवेलप किया गया है, जबकि साइकल की मैन्युफैक्चरिंग हीरो साइकल्स के गाजियाबाद प्लांट में हुई है। हीरो साइकल्स दूसरे देशों में इसे एक्सपोर्ट भी करेगी। 

तीन कंपनियों की साझेदारी
आपको बता दें कि Lectra EHX20 पिछले साल Hero Cycles Limited, Yamaha Motor Company और Mitsui & Company Limited के बीच हुई साझेदारी का पहला प्रॉडक्ट है। यह इलेक्ट्रिक साइकिल मेट्रो शहरों में हीरो साइकल्स के आउटलेट्स पर उपलब्ध होगी। इसकी सेल्स, डिस्ट्रिब्यूशन्स और मार्केटिंग सपॉर्ट का काम मित्सुई ऐंड कंपनी संभालेगी। 

पावर और स्पीड
Lectro EHX20 में सेंटर-माउंटेड मोटर दिया गया है, जो पैडल के बीच में है। इस इलेक्ट्रिक साइकल में 10.9 AH की बैटरी है। एक बार फुल चार्ज पर यह 80 किलोमीटर तक चलेगी। बैटरी आसानी से स्वैप की जा सकती है। कंपनी का दावा है कि बैटरी का वजन 2 किलोग्राम से भी कम है। इसे 3-5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक साइकल में 5-मोड दिए गए हैं। 

हीरो मोटर एंड साइकिल्स के सीएमडी पंकज एम मुंजाल के अनुसार, इस साइकिल में 20 गियर है। इस ई-साइकिल की अधिकतम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। मुंजाल का कहना है कि यह नई ई-साइकिल भारतीयों को साइकिलिंग का नया अनुभव प्रदान करेगी।
 

कमेंट करें
vjRLZ