HM terrorist killed in encounter in J-Ks Shopian; arms, ammunition recovered
हाईलाइट
  • आतंकी ने सरेंडर करने से इनकार कर दिया था
  • मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया
  • शोपियां जिले में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। इस आतंकी ने सरेंडर करने से इनकार कर दिया था।

पुलिस ने बताया कि शोपियां के शिरमल इलाके के बागों में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में एक विशेष सूचना मिली थी। इसी आधार पर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। पुलिस ने कहा, ऑपरेशन के दौरान, आतंकवादियों को सरेंडर करने का मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसकी जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ हुई।

पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया है। मारे गए आतंकी की पहचान गुलाम कादिर भट के बेटे सजाद अहमद भट के रूप में हुई है, जो बडगाम ऐशमुकाम अनंतनाग का निवासी है। वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा था। पुलिस ने कहा कि रिकॉर्ड के अनुसार, मारा गया आतंकवादी 2020 से सक्रिय था और कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल था।

मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद, मैगजीन के साथ एक पिस्तौल, एक ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। पुलिस ने कहा, आगे की जांच के लिए और अन्य आतंकी अपराधों में भट की संलिप्तता की जांच के लिए सभी बरामद सामग्री को मामले के रिकॉर्ड में ले लिया गया है। तलाशी अभियान के दौरान, एक आतंकवादी ठिकाना भी नष्ट कर दिया गया।

Created On :   23 Jun 2021 7:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story