HONDA ने लॉन्च किया स्टाइलिश स्कूटर Grazia, कीमत से लेकर खूबियां जानें यहां

Honda Grazia Scooter Launch Highlights: Specifications, Price, Competitors, Features.
HONDA ने लॉन्च किया स्टाइलिश स्कूटर Grazia, कीमत से लेकर खूबियां जानें यहां
HONDA ने लॉन्च किया स्टाइलिश स्कूटर Grazia, कीमत से लेकर खूबियां जानें यहां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया ने भारत में अपनी बिल्कुल नई होंडा ग्राजिया 125cc स्कूटर लॉन्च की है। कंपनी ने दिल्ली में ग्राजिया की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 57,897 रुपए रखी है। कंपनी ने इस स्कूटर को शहरी और यंग ग्राहकों के हिसाब से बनाया है। होंडा ने ग्राजिया को बेहतरीन स्टाइल और मॉडर्न फीचर्स से लैस किया है। बता दें कि कंपनी ने इस स्कूटर की प्री-बुकिंग 25 अक्टूबर को ही शुरू कर दी थी। भारत में होंडा ग्राजिया का मुकाबला सुज़ुकी ऐक्सेस 125, वेस्पा वीएक्स 125, महिंद्रा गस्टो और होंडा की ही ऐक्टिवा जैसी स्कूटर्स ने होने वाला है। फिलहाल होंडा की ग्राजिया कंपनी की बिल्कुल नई स्कूटर है जो बाजार में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकती है।

Image result for Honda Grazia

 

इंजन की बात करें तो होंडा ने ग्राजिया में 124.9cc का एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन लगाया है जो फिलहाल होंडा ऐक्टिवा के साथ दिया जा रहा है। इस इंजन का पावर भी ऐक्टिवा के इंजन जितना ही है जो 6500 rpm पर 8.52 bhp पावर और 5000 rpm पर 10.54 Nm टॉर्क जनरेट करता है।  होंडा ने इस इंजन को CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है जो होंडा की बाकी स्कूटर्स के साथ दिया जाता है। ग्राजिया को होंडा ने ईको टैक्नोलॉजी के तहत बनाया है जिससे स्कूटर का फ्रिक्शन कम होता है और माइलेज बढ़ता है। कंपनी ने इस स्कूटर में 12-इंच के अलॉय व्हील्स दिए हैं।

Image result for Honda Grazia

होंडा ने ग्राजिया को प्रिमियम टच देने की पूरी कोशिश की है और स्टाइलिश लुक के साथ डुअल टोन पेंट स्कीम दिया गया है। इसके साथ ही स्कूटर में क्रोम डिज़ाइन एलिमेंट, स्विच गियर के लिए प्रिमियम क्वालिटी प्लास्टिक और ऐसे ही कई और फीचर्स दिए हैं. इसके लुक को देखकर कहा जा सकता है कि यह स्कूटर होंडा डिओ का स्पोर्टी वर्ज़न है। कंपनी ने ग्राजिया में बेहतर हैडलैंप्स और इंडिकेटर्स के साथ वी-शेप मैट ब्लैक पैनल दिया है। छोटे वाइज़र के साथ नया डिजिटल डिस्प्ले वाला इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है।

Image result for Honda Grazia
स्कूटर में छोटा स्टोरेज स्पेस देने के साथ ही कंपनी ने यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, सीट के अंदर स्टोरेज कंपार्टमेंट भी दिया है। होंडा ग्राजिया में ऑटो-हैडलैंप ऑन फंक्शन दिया गया है, साथ ही 12-इंच के अलॉय व्हील्स के अलावा 110mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया गया है। होंडा ने इस नई स्कूटर में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ टैलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन भी दिया गया है।

Created On :   9 Nov 2017 3:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story