कर्नाटक में राजनीतिक उथल-पुथल, हॉर्स ट्रेडिंग की खबरों के बीच 104 बीजेपी विधायक पहुंचे गुरुग्राम

Horse trading charges erupt in Karnataka, 104  BJP MLA in Resort
कर्नाटक में राजनीतिक उथल-पुथल, हॉर्स ट्रेडिंग की खबरों के बीच 104 बीजेपी विधायक पहुंचे गुरुग्राम
कर्नाटक में राजनीतिक उथल-पुथल, हॉर्स ट्रेडिंग की खबरों के बीच 104 बीजेपी विधायक पहुंचे गुरुग्राम
हाईलाइट
  • इस बीच सोमवार को बीजेपी हाईकमान ने अपने सभी 104 विधायकों को गुरुग्राम के एक रिजॉर्ट में बुला लिया।
  • कर्नाटक में 7 महीने बाद एक बार फिर राजनीतिक उथल-पुथल शुरू हो गई है।
  • बीजेपी और जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन एक दूसरे पर हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप लगा रहे हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक में 7 महीने बाद एक बार फिर राजनीतिक उथल-पुथल शुरू हो गई है। बीजेपी और जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन एक दूसरे पर हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप लगा रहे हैं। इस बीच सोमवार को बीजेपी हाईकमान ने अपने सभी 104 विधायकों को गुरुग्राम के एक रिजॉर्ट में बुला लिया। इसकी वजह ये मानी जा रही है कि कांग्रेस-जेडीएस, बीजेपी विधायकों को तोड़कर गठबंधन में शामिल कर सकती हैं। उधर कांग्रेस-जेडीएस ने बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप लगाए हैं। दावा किया जा रहा है कि बीजेपी उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है।

कर्नाटक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष येदियुरप्पा ने कहा, बीजेपी पर लग रहे हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप पूरी तरह से निराधार है। उन्होंने कहा, जेडीएस-कांग्रेस ने ही हॉर्स ट्रेडिंग की शुरुआत की है। कुमारस्वामी हमारे विधायकों से संपर्क करने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। वह पैसों के बल पर हमारे विधायकों को खरीदना चाहते हैं। उन्होंने हमारे कलबुर्गी विधायक को मंत्री पद और पैसों का लालच दिया। यहां तक की कुमारस्वामी हमारे विधायकों को मंत्रिपद का लालच भी दे रहे हैं। येदियुरप्पा ने कहा, हमारे विधायक 2-3 दिनों तक यहां रुकेंगे उसके बाद अपने-अपने क्षेत्र में चले जाएंगे।

उधर, येदियुरप्पा के हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपों पर कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस-जेडीएस के पास पर्याप्त संख्या में विधायक है उन्हें बीजेपी विधायकों को तोड़ने की जरुरत नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि "मुंबई में मौजूद विधायक हमारे हैं। हमारी सरकार को किसी तरह का कोई ख़तरा नहीं है, मैंने मुंबई में मौजूद विधायकों से बात की है और कई मुद्दों पर चर्चा की है। वो अपनी पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे।"

इससे पहले कर्नाटक के सिंचाई मंत्री शिवकुमार ने कहा था कि कांग्रेस के 3 विधायक मुंबई में हैं, जिन्हें खरीदने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा था कि विधायकों की खरीद-फरोख्त कर राज्य की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है। शिवकुमार ने कहा था कि भाजपा कर्नाटक सरकार गिराने के लिए ऑपरेशन लोटस चला रही है।

सूत्रो की माने तो कांग्रेस के 10 और JDS के 3 विधायक बीजेपी के संपर्क में है। बीजेपी की कोशिश है कि इन विधायकों को जल्द से जल्द इस्तीफा दिलाया जाए और कुमारस्वामी सरकार के ख़िलाफ़ अगले हफ़्ते अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए। वहीं बीजेपी को भी डर है कि कांग्रेस उसके विधायक तोड़ सकती है। 

 

Created On :   14 Jan 2019 7:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story