comScore

World Cup: भारत को एक और बड़ा झटका, धवन के बाद अब भुवी भी बाहर

World Cup: भारत को एक और बड़ा झटका, धवन के बाद अब भुवी भी बाहर

हाईलाइट

  • भारत का अगला मैच 22 जून को अफगानिस्तान से होगा

डिजिटल डेस्क। वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने के बाद एक और बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में चोटिल हो गए हैं। इस चोट के चलते वह वर्ल्ड कप के अगले 2 से 3 मैचों में नहीं खेल पाएंगे। इस बात की जानकारी भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी है। 

भुवनेश्वर को गेंदबाजी करते वक्त बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। जिसके कारण भुवनेश्वर के तीसरे ओवर की बाकी 2 गेंद विजय शंकर को डालनी पड़ीं थी। इसके बाद वह मैदान पर वापसी नहीं कर पाए थे। उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने पूरे मैच में फील्डिंग की थी। भुवनेश्वर का चोटिल होना भारत के लिए एक बड़ा झटका है। वे इस समय अच्‍छी फॉर्म में चल रहे हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में उन्‍होंने तीन विकेट झटके थे। 

मैच जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने कहा, भुवनेश्वर गेंदबाजी के दौरान फिसल गए थे, जिसके कारण उनके बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है। चोट के चलते भुवनेश्वर 3 मैचों में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह अगले मैचों में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जाएगा।

कोहली ने कहा, हमें उम्मीद है कि भुवनेश्वर जल्द से जल्द टीम से जुड़ेंगे। वे हमारे लिए काफी अहम गेंदबाज हैं। वैसे टीम को ज्यादा चिंता नहीं है, क्योंकि हमारे पास रिप्लेसमेंट के तौर पर शामी जैसे गेंदबाज हैं। इससे पहले धवन हाथ के अंगूठे में फ्रेक्चर होने के कारण टीम से पहले ही बाहर चल रहे हैं। वह कब वापसी करेंगे, ये अभी तक साफ नहीं हुआ है। BCCI ने धवन के बैकअप के तौर पर ऋषभ पंत को इंग्लैंड बुला लिया है। मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया। भारत का अगला मैच 22 जून को अफगानिस्तान से होगा। 

कमेंट करें
WuL4l