comScore

World Cup: न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 5 रन से हराया, विलियमसन ने लगातार दूसरा शतक जड़ा


हाईलाइट

  • वर्ल्ड कप के 29वें मैच में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 5 रन से हराया
  • न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरा शतक जड़ा
  • न्यूजीलैंड अंक तालिका में 11 अंकों के साथ टॉप पर

डिजिटल डेस्क। ICC वनडे वर्ल्ड कप के 29वें मैच में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 5 रन से हराया। न्यूजीलैंड की इस टूर्नामेंट में यह लगातार पांचवीं जीत है। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड अंक तालिका में 11 अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई है। इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज 49 ओवर में 286 रनों पर ही ऑल आउट हो गई और मैच गंवा बैठी। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

मैच में न्यूजीलैंड के लिए टीम के कप्तान विलियमसन ने सबसे ज्यादा रन बनाए। विलियमसन ने अपने वनडे करियर का 13वां शतक भी जड़ा। उन्होंने 154 गेंदों में 14 चौके और 1 छक्के की मदद से 148 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। इस टूर्नामेंट में विलियमसन का यह लगातार दूसरा शतक है। इससे पहले विलियमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में 106 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी।

रॉस टेलर ने 95 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 69 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। जेम्स नीशम ने 28, कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 16, टॉम लाथम ने 12 रन, मिशल सेंटनर ने 10 रन का योगदान दिया। वेस्टइंडीज के लिए शेल्डन कॉटरेल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। कार्लोस ब्रेथवेट ने 2 और क्रिस गेल ने 1 विकेट लिया।

वहीं वेस्टइंडीज के लिए कार्लोस ब्रेथवेट ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 82 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से 101 रनों की शतकीय पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। क्रिस गेल ने 84 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से 87 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। गेल के अलावा शिमरोन हेटमायर ने भी अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 45 गेदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

इनके अलावा वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया और टीम मैच हार गई। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। लोकी फर्ग्यूसन ने 3 विकेट लिए। मैट हेनरी, जेम्स नीशम और कॉलिन डी ग्रैंडहोम को 1-1 सफलता मिली। इस हार के साथ वेस्टइंडीज की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं काफी कम हो गईं हैं। वेस्टइंडीज का अब अगला मैच 27 जून को भारत से होगा। 

कमेंट करें
TGXj2