comScore

World Cup 2019: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, बाबर आजम का शतक

World Cup 2019: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, बाबर आजम का शतक

हाईलाइट

  • पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया
  • बाबर ने 127 गेंदों में 101 रन बनाए, मैन द ऑफ द मैच चुने गए

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघमICC वर्ल्ड कप का 33वें मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया है। बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 49.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच के हीरो बाबार आजम रहे जिन्होंने शानदार शतक जड़ा। बाबर ने 127 गेंदों में 101 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 11 चौके लगाए। बाबर को उनकी इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। 

पाकिस्तान की तरफ से हैरिस सोहैल ने 68 रनों की पारी खेली। इमाम उल हक ने 19, फखर जमां ने 9 मोहम्मद हफीज ने 32 और सरफराज अहमद ने 5* रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 97 रन जिम्मी नीशम ने बनाए। 112 गेंदों पर खेली इस पारी में नीशम ने 5 चौके और 3 छक्के लगाए। कोलिन डी ग्रांडहोम ने भी 64 रनों की पारी खेली। मार्टिन गुप्टिल ने 5, कोनिल मुनरो ने 12, केन विलियम्सन ने 41, रॉस टेलर ने 3, टॉम लाथम ने 1 और मिसेल सैंटनर ने 5* रन बनाए। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने 3, मोहम्मद आमिर और शादाब खान ने 1-1 विकेट लिया। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फग्र्यूसन और केन विलियम्सन को 1-1 विकेट मिला। 

इस मैच के लिए दोनों टीमों ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। यह लगातार छठा मैच है जब न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवन में बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतरी है। 

टीमें : 

न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, कोनिल मुनरो, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम, जिम्मी नीशम, कोलिन डी ग्रांडहोम, मैट हेनरी, लॉकी फग्र्यूसन, मिशेल सैंटनर, ट्रेंट बोल्ट।

पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर। 

कमेंट करें
Jb4fX