comScore

World Cup 2019 : विंडीज का बांग्लादेश से मुकाबला, दोनों टीमों के तीन-तीन अंक

World Cup 2019 : विंडीज का बांग्लादेश से मुकाबला, दोनों टीमों के तीन-तीन अंक

हाईलाइट

  • वर्ल्ड कप का 23वां मैच आज वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच टॉन्टन में खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा

डिजिटल डेस्क। ICC वनडे वर्ल्ड कप के 23वां मैच आज वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच टॉन्टन में खेला जाएगा। मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से होगा। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों का यह पांचवां मैच होगा। इससे पहले खेले गए अपने 4 मैचों में से वेस्टइंडीज को सिर्फ एक मैच में जीत हासिल हुई है। उसे 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच का बारिश के कारण कोई नतीजा नहीं निकला था। वहीं बांग्लादेश को भी 4 मैचों में से सिर्फ एक मैच में जीत मिली है और 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था। अंक तालिका की बात करें तो, वेस्टइंडीज 3 अंकों के साथ 6वें और बांग्लादेश भी 3 अंकों के साथ 8वें नंबर पर है। अब ऐसे में दोनों टीमें यह मैच जीतकर अपने खाते में दो अंक और जोड़ना चाहेंगी। 

वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अब तक 4 मैच हुए हैं। जिसमें से वेस्टइंडीज ने 3 मैच जीते हैं और एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था। दोनों टीमें वर्ल्ड कप में 8 साल बाद आमने-सामने होंगी। पिछली बार 2011 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया था। इंग्लैंड के मैदान पर दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला 2004 में हुआ था। तब वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 138 रन से हराया था। बांग्लादेश वर्ल्ड कप में अब तक वेस्टइंडीज से नहीं जीता है। ऐसे में उसकी नजर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली जीत हासिल करने पर होगी। वनडे रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 37 मैच हुए हैं। जिसमें से वेस्टइंडीज ने 21 मैच जीते हैं और बांग्लादेश को सिर्फ 14 मैचों में जीत हासिल हुई है। बाकी दो मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला था। 

मुख्य खिलाड़ी

शाई होप (वेस्टइंडीज) – बांग्लादेश के खिलाफ विकेटकीपर बल्लेबाज होप का बल्ले से औसत शानदार 94.57 का है, जो उनके करियर के औसत 49.72 से लगभग दुगना है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजों के बीच लंबी साझेदारी नहीं होने की वजह से वेस्टइंडीज को हार का सामना करना पड़ा। टीम को उम्मीद होगी कि होप लंबी पारी खेलकर इस जिम्मेदारी को निभाएं।

मुशफिकुर रहीम (बांग्लादेश) – मिडिल ऑर्डर के मुख्य बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 78 रन बनाए और शाकिब के साथ मिलकर जीत की नींव रखी। वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले दस में से पांच पारियों में रहीम ने अर्धशतक लगाए हैं और इनमें उनका औसत 63.71 का रहा है। सोमवार को रहीम एक बार फिऱ बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

ऐसा रहेगा मौसम का हाल 

सुबह धूप खिले रहने की संभावना है। इसके बाद आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। दिन के ज्यादा वक्त धूप रहने और टॉनटन की बाउंड्री छोटी होने की वजह से इस मैच में बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है।

टीमें

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन ऐलन, कार्लोस ब्रैथवैट, डैरेन ब्रावो, शेल्डन कॉट्रेल,शैनन गैब्रियल, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, शाई होप (विकेटकीपर), एविन लुइस, ऐशले नर्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कीमार रोच, आंद्रे रसेल, ओशेन थॉमस

बांग्लादे: मशरफे मोर्तजा (कप्तान), अबु जायेद, लिटन दास (विकेटकीपर), महमदुल्लाह, मेहदी हसन, मोहम्मद मिथुन (विकेटकीपर), मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्दिक होसैन, मुशफिकुर रहीम(विकेटकीपर), मुस्ताफिज़ुर रहमान, रूबेल होसैन, शब्बीर रहमान, शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार, तमीम इकबाल

कमेंट करें
B9Eh6