comScore

बुमराह ने कहा-यॉर्कर पर महारत हासिल नहीं कर सकते, लगातर अभ्यास करना जरूरी

बुमराह ने कहा-यॉर्कर पर महारत हासिल नहीं कर सकते, लगातर अभ्यास करना जरूरी

हाईलाइट

  • वर्ल्ड कप में मंगलवार को भारत ने बांग्लादेश को 28 रनों से हराया
  • बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ 4 विकेट झटके
  • जसप्रीत बुमराह ने बताया अपनी सटीक यॉर्कर का राज

डिजिटल डेस्क। ICC वर्ल्ड कप में मंगलवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 28 रनों से हराया। भारत की इस जीत में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने भारतीय टीम के लिए ऐसे समय में विकेट निकाले जब मैच उनकी पकड़ से निकल रहा था। यॉर्कर स्पेशलिस्ट बुमराह ने मुकाबले में अपनी यॉर्कर का भी शानदार उपयोग किया और मैच के बाद कहा कि, इस कला पर महारत हासिल नहीं की जा सकती और आपको लगातार इस पर काम करना होता है। 

मैच के बाद बुमराह ने कहा, सटीक गेंदबाजी के लिए बहुत मेहनत करने की जरूरत पड़ती है। मैं हमेशा यही कहता हूं। मैं जब भी नेट में अभ्यास करता हूं तो मैं हर स्थिति के लिए तैयारी करता हूं चाहे वो नई गेंद हो या पुरानी या अंत के ओवरों में गेंदबाजी करना हो। मैं नेट में हर चीज के लिए तैयारी करता हूं और मैच में मुझे अपना दिमाग साफ रखते हुए उन चीजों को अमल में लाना होता है। अगर मेहनत की गई हो तो मैच में उन चीजों का आसानी से उपयोग किया जा सकता है।"

बुमराह ने कहा, "तैयारी ही सब कुछ है। आप जितनी ज्यादा तैयारी करते हैं यॉर्कर डालने में उतने ही अच्छे होते हैं। आप इसमें महारत हासिल नहीं कर सकते। आप इसमें लगातार बेहतर होने की कोशिश करते हैं, आपको इसे दोहराना होता है। यह किसी अन्य गेंद की तरह ही है, जैसे कि आपने बहुत लेंथ गेंद डाली हो। इसलिए आप लगातार अभ्यास करते हैं और मैच में उसे दोहराने का प्रयास करते हैं। टूर्नामेंट में भारत का अगला मैच शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ होगा। 

कमेंट करें
Ob4oS