comScore

World Cup 2019: बारिश के कारण पाकिस्तान-श्रीलंका का मैच रद्द, बंटे 1-1 अंक

World Cup 2019: बारिश के कारण पाकिस्तान-श्रीलंका का मैच रद्द, बंटे 1-1 अंक

हाईलाइट

  • पाकिस्तान-श्रीलंका के अब 3-3 अंक हो गए हैं

डिजिटल डेस्क, लंदन। ICC वनडे वर्ल्ड कप का 11वां मैच श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड पर खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण इसे रद्द कर दिया गया है। दोनों ही टीमों को 1-1 अंक बांट दिए गए हैं। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों का यह तीसरा मैच था। दोनों ही टीमों ने इससे पहले हुए 2 मैचों में से 1 में जीत और 1 में हार का सामना करना पड़ा था। पहले मैच में पाकिस्तान को वेस्टइंडीज ने 7 विकेट से और श्रीलंका को न्यूजीलैंड ने 10 विकेट से हराया था। दूसरे मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 14 रन और श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 34 रन से मात दी थी।

वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का इससे पहले 7 बार आमना-सामना हुआ था। सभी मैचों में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी और श्रीलंका एक भी मैच नहीं जीत पाई छी। वनडे रिकॉर्ड की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच अब तक 153 मैच हुए हैं। जिसमें से पाकिस्तान ने 90 मैचों में जीत दर्ज की है, तो वहीं श्रीलंका 58 मैचों में जीत हासिल कर पाई है। एक मैच ड्रॉ रहा और 4 मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला था। इंग्लैंड के मैदान पर दोनों टीमों के बीच अब तक 4 मैच हुए हैं। सभी मैच पाकिस्तान ने जीते हैं। श्रीलंका एक मैच में भी जीत हासिल नहीं कर पाई। पिछली बार इंग्लैंड में दोनों टीमों का मैच 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी में हुआ था। यह मैच पाकिस्तान ने 3 विकेट से जीता था। 

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के मैदान पर 36 साल बाद दोनों टीमें आमने-सामने थी। इससे पहले दोनों के बीच मैच 1983 में हेडिंग्ले में हुआ था। इस मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 11 रनों से हराया था। श्रीलंका को पिछले 6 मैचों में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा है। उसे पिछली जीत 2015 में मिली थी। तब उसने पाकिस्तान को 165 रनों से हराया था। रिकॉर्ड के हिसाब से देखा जाए तो पाकिस्तान का पलड़ा भारी है। 

टीमें :

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल मेंडिस, धनंजय डिसिल्वा, नुआन प्रदीप, अविष्का फर्नांडो, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, जीवन मेंडिस, कुसल परेरा, थिसारा परेरा, मिलिंडा श्रीवर्धना, लाहिरू थिरिमाने, इसुरू उडाना, जेफ्री वांडर्से।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (पाकिस्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फख्र जमां, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शोएब मलिक, वहाब रियाज।

कमेंट करें
xIM8C