क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में शामिल करने की कोशिश में जुटा आईसीसी

ICC trying to include cricket in 2028 Olympics Games
क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में शामिल करने की कोशिश में जुटा आईसीसी
क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में शामिल करने की कोशिश में जुटा आईसीसी
हाईलाइट
  • MCC के चेयरमैन गैटिंग ने कहा- यह वैश्विक स्तर पर क्रिकेट के लिए बड़ी बात होगी
  • महिला क्रिकेट को 2022 में होने वाले बर्मिंघम ओलंपिक गेम्स में शामिल किया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, लंदन। MCC क्रिकेट समिति के चेयरमैन माइक गैटिंग ने कहा है कि, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) क्रिकेट को 2028 में लांस एंजेल्स में होने वाले ओलंपिक खेलों में शामिल करने की कोशिश में लगा हुआ है। गैटिंग ने यह बात इसी सप्ताह लॉर्डस में आईसीसी के नए कार्यकारी अधिकारी मनु स्वाहने द्वारा कही गई बात के हवाले से कही है। 

गैटिंग ने कहा, हम मनु स्वाहने से बात कर रहे थे और वह इस बात को लेकर बेहद उम्मीद में हैं कि क्रिकेट को 2028 ओलंपिक खेलों में जगह मिल सकती है। इसी पर वह मजबूती से काम कर रहे हैं। यह वैश्विक स्तर पर क्रिकेट के लिए बड़ी बात होगी। उन्होंने ने कहा, यह सिर्फ दो सप्ताह की बात होगी न कि पूरे महीने की। इसलिए यह उन टूर्नामेंट्स में से होगा, जिसमें दो सप्ताह का कार्यक्रम बनाने में परेशानी नहीं आएगी।

हाल ही में घोषणा की गई थी कि महिला क्रिकेट को 2022 में होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल किया जाएगा। गैटिंग ने कहा कि, आने वाले सप्ताहों में इस बात की पुष्टि हो जाएगी। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "मुझे लगता है कि कल या एक-दो दिन में इस बारे में बयान आ जाएगा कि महिला क्रिकेटर एजबेस्टन में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में शिरकत करेंगी या नहीं। हमें उम्मीद है कि इस मामले में मंजूरी मिल जाएगी, जो शानदार होगा।

Created On :   13 Aug 2019 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story