comScore

World Cup 2019: श्रीलंका को हराकर चौथी जीत दर्ज करना चाहेगा ऑस्ट्रेलिया

World Cup 2019: श्रीलंका को हराकर चौथी जीत दर्ज करना चाहेगा ऑस्ट्रेलिया

हाईलाइट

  • वर्ल्ड कप का 20वां मैच शनिवार को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा

डिजिटल डेस्क। ICC वनडे वर्ल्ड कप का 20वां मैच शनिवार को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से होगा। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों का यह 5वां मैच होगा। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक हुए अपने 4 मैचों में 3 जीते हैं और 1 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं श्रीलंका ने अपने 4 मैचों में से 1 जीता और 1 हारा है। बाकी 2 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला था। अंक तालिका की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया 6 अंकों के साथ दूसरे और श्रीलंका 4 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है। अब दोनों टीमें यह मैच जीतकर 2 अंक और अपने खाते में जोड़ना चाहेंगी। 

हेड टू हेड 

वनडे रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 92 मैच हुए हैं। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 60 मैचों में जीत हासिल की है। श्रीलंका ने 32 मैचों में जीत हासिल की है। वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अब तक 8 मैच हुए हैं। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 7 मैचों में जीत हासिल की है। श्रीलंका सिर्फ एक मैच में जीत हासिल कर पाई है। इंग्लैंड के मैदान पर दोनों टीमों के बीच अब तक 2 मैच हुए हैं। दोनों ने 1-1 मैच जीता है। यह दोनों मैच ओवल के मैदान पर ही खेले गए थे।  

मुख्य खिलाड़ी

डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया): इस टूर्नामेंट में वॉर्नर ने तीन मैचों में से दो में अर्धशतक लगाए हैं फिर भी उनके फॉर्म पर सवाल उठने लगे, इसी से एक बल्लेबाज़ के तौर पर उनकी साख का पता चलता है, शायद इसकी वजह उनकी सुस्त स्ट्राइक रेट थी। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ कठिन कंडिशंस में वॉर्नर ने 111 गेंद का सामना करके 107 रन बनाकर अपने आलचकों का मुंह बंद कर दिया है। अब वो अपने चिरपरिचित अंदाज़ में बल्लेबाज़ी कर रहे हैं और उम्मीद है कि वो इस टूर्नामेंट में काफी रन बनाएंगे।

थिसारा परेरा (श्रीलंका): सीम गेंदबाज़ी करने वाले ऑलराउंडर थिसारा परेरा वनडे क्रिकेट में गेंद और बल्ले से काफी योगदान कर सकते हैं। फिलहाल श्रीलंका की टीम उनसे ज्यादा रन बनाने की उम्मीद कर रही है। टीम श्रीलंका रनों के आकाल से गुज़र रही है ऐसे में ये ज़रुरी होगा कि परेरा अपने ताबड़तोड़ शॉट्स पर लगाम लगाएं और लंबी पारी खेलने की कोशिश करें। अगर परेरा कामयाब हुए तो श्रीलंका की बैटिंग लाइन और लंबी होगी।

ऐसा रहेगा मौसम का हाल

शनिवार को ओवल के मैदान पर धूप खिले रहने की संभावना है हालांकि बीच बीच में आसमान में बादल भी छा सकते हैं। ऐसा अनुमान है कि हल्की बारिश हो सकती है लेकिन मैच खेले जाने की पूरी संभावना है। वर्ल्ड कप में अब तक इस पिच पर काफी रन बने हैं और अगले मैच में इसके बदलने की संभावना नहीं है।

टीमें : 

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल मेंडिस, धनंजय डिसिल्वा, नुआन प्रदीप, अविष्का फर्नांडो, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, जीवन मेंडिस, कुसल परेरा, थिसारा परेरा, मिलिंडा श्रीवर्धना, लाहिरू थिरिमाने, इसुरू उडाना, जेफ्री वांडर्से।

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स केरी, नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्माना ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, मिशेल स्टार्क, मार्क्स स्टोइनिस, एडम जम्पा।

कमेंट करें
CJYZO