विराट कोहली ने कहा - राशिद बेहतरीन गेंदबाज, खेलने को हूं तैयार

ICC World Cup 2019: Virat Kohli praises rashid khan, Says he is best bowlers
विराट कोहली ने कहा - राशिद बेहतरीन गेंदबाज, खेलने को हूं तैयार
विराट कोहली ने कहा - राशिद बेहतरीन गेंदबाज, खेलने को हूं तैयार

डिजिटल डेस्क, लंदन। ICC वनडे वर्ल्ड कप से पहले कप्तानों की मीडिया कांफ्रेंस में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान की तारीफ करते हुए कहा है कि, वह शानदार गेंदबाज हैं, जिन्हें खेलना आसान नहीं है। विराट ने कहा कि, वह इस मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज के खिलाफ खेलने को तैयार हैं। मीडिया कांफ्रेंस में कोहली ने राशिद के बारे में पूछे जाने पर कहा, तीन साल हो गए हैं, मैंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उन्हें नहीं खेला है। मैं उनके खिलाफ खेलना चाहता हूं। वह बेहतरीन गेंदबाज हैं। उनकी ताकत उनकी तेजी है। बल्लेबाज जब तक सोचता है तब तक गेंद बल्ले पर आ जाती है। साथ ही उनका वैरिएशन भी शानदार हैं। उन्हें पढ़ पाना मुश्किल होता है।

विराट ने कहा कि, राशिद की गेंदों में तेज गेंदबाजों जैसी कला है और यही उन्हें खतरनाक बनाती है। उन्होंने कहा कि, वह तेज गेंदबाज की तरह लगते हैं। इस वर्ल्ड कप में उन्हें खेलने के लिए तैयार हूं। कोहली ने कहा कि, वह वर्ल्ड कप में टीम का कप्तान बनकर काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मेरे लिए वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी करना सम्मान की बात है। सभी टीमें पहला मैच खेलने के लिए उत्साहित हैं। उसके बाद पता चलेगा की हमें टूर्नामेंट में आगे कैसे जाना है और कहां काम करना है।

भारतीय टीम बुधवार को तीसरे वर्ल्ड कप खिताब के लिए लंदन पहुंची। वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। उससे पहले टीम को दो अभ्यास मैच खेलने हैं। भारत को इस वर्ल्ड कप में 16 जुलाई को पाकिस्तान के खिलाफ भी खेलना है। कोहली से जब इस हाई वोल्टेज मुकाबले के बारे में पूछा गया थो उन्होंने कहा कि, यह एक आम मैच की तरह है। 

विराट ने कहा, मुझे लगता है कि भारत-पाकिस्तान के मुकाबले का सभी को इंतजार रहता है। हम इस बात को हमेशा कहते आए हैं। अगर आप खिलाड़ियों से पूछेंगे तो हमारे लिए यह मैच प्रशंसकों की भावना से अलग है। हां हम भी रोमांच महसूस करते हैं, लेकिन जब आप मैदान में कदम रखते हो तो यह बेहद पेशेवर हो जाता है। उन्होंने कहा, हमारे लिए यह बाकी के मैचों की तरह है जिसे हम जीतना चाहते हैं। हां, यह मैच दबाव लाता है क्योंकि स्टेडियम में माहौल अलग होता है, लेकिन मैदान में जाते ही हमारे लिए यह सिर्फ क्रिकेट का मैच है। 
 

Created On :   24 May 2019 7:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story